होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया ने आज हरित उपभोक्तावाद के बारे में जागरुकता पैदा करने के प्रयास में ग्रीन कन्ज़्यूमर डे का आयोजन किया।
‘हमारे बच्चों के लिए नीले आकाश’ के दृष्टिकोण के साथ कम्पनी ने देश भर में अपने 4000 सेल्स एवं सर्विस टच पॉइन्ट्स पर इस अभियान का आयोजन किया तथा बिजली बचाने के फायदों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए इसके उपभोक्ताओं एवं एसोसिएट्स को एलईडी लाईटें वितरित की गईं। ‘स्विच टू ग्रीन’ के संदेश को प्रसारित करने के लिए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया ने पर्चे भी बांटे जिनके माध्यम से लोगों को जानकारी दी गई कि कैसे जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता को कम किया जा सकता है। प्लास्टिक बैग के इस्तेमाल को कम करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने हेतू जूट के बैग भी वितरित किए गए।
पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने तथा कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए होण्डा ने 3 आरः रिड्यूस, रीयूज़ एवं रीसाइकल के सिद्धान्त पर आधारित इस अभियान का आयोजन किया।
होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया के प्रेज़ीडेन्ट और सीईओ कीटा मुरामाट्सू ने कहा, ‘‘होण्डा अपने मौजूदा एवं भावी उपभोक्ताओं में हरित उपभोक्तावाद को बढावा देता है और उन्हें पर्यावरण के लिए अनुकूल उत्पाद अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस अभियान के माध्यम से हम लोगों को जागरुक बनाना चाहते हैं कि कैसे वे कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने एवं पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकते हैं।’’
होण्डा ने अपनी होण्डा इको टेकनोलोजी के बारे में भी उपभोक्ताओं को जानकारी दी जिसका इस्तेमाल होण्डा के सभी इंजिनों में किया जाता है। यह प्रोद्यौगिकी वाहन से होने वाले उत्सर्जन को काफी हद तक कम करती है। बड़ी संख्या में लोगों तक इस संदेश को पहुंचाने के लिए होण्डा के टच पॉइन्ट्स के अलावा सभी मुख्य स्थानों जैसे डीलरशिप्स, वर्कशॉप एवं शाखाओं में बैनर और पोस्टर भी लगाए गए। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया ने आज सर्विस किए गए सभी वाहनों पर ‘स्विच टू ग्रीन’ के स्टिकर भी चिपकाए।