महिन्द्रा ऐग्रि बिजनेस ने किया मेराकिसान में निवेश
महिन्द्रा ऐग्रि सॉल्यूशंस लिमिटेड और युनिवेज (ग्रीनयार्ड फुड्स) की 60ः40 संयुक्त उपक्रम कंपनी महिन्द्रा युनिवेज प्राइवेट लिमिटेड ने आज मेराकिसान प्राइवेट लिमिटेड में अपनी न्यूनतम हिस्सेदारी की घोषणा की है।
मेराकिसान की अनूठी व्यावसायिक पद्धति के द्वारा फलों और सब्जियों की आपूर्ति शृंखला में विभिन्न स्तरों पर बिचौलियों की भूमिका कम होती है और किसानों तथा अंतिम उपभोक्ता को इसका सीधा फायदा मिलता है।
मेराकिसान प्राइवेट लिमिटेड सीधे किसानों से फलों, सब्जियों तथा दूसरे कृषि उत्पादों को प्राप्त करके ग्राहकों के हाथों बेचने का काम करेगा। इनकी बिक्री एक डिजिटल टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म www.shopping.merakisan.com के माध्यम से होगी।
मेराकिसान के संस्थापक परिवार के सदस्य प्रशान्त पाटिल अब मेराकिसान प्राइवेट लिमिटेड बड़े हिस्सेदार हैं और वे इस कंपनी के सीईओ होंगे। उनपर कंपनी के संचालन की जिम्मेदारी होगी।
इस संधि के विषय में चर्चा करते हुये महिन्द्रा ऐग्रि सॉल्यूशंस लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ, अशोक शर्मा ने कहा कि, ”सकारात्मक बदलाव में तेजी के हमारे ‘राइज’ सिद्धान्त के अनुसार महिन्द्र ऐग्री की टीम हमेशा ही किसानों का जीवन बेहतर बनाने का प्रयास करती है। मेराकिसान में हमारे निवेश से किसानों तथा उपभोक्ताओं को डिजिटल माध्यम से जुड़ने का अवसर मिलेगा और इससे दोनों को फायदा होगा।“