नई दिल्ली: कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव स्तर के अधिकारी बीके बंसल ने बेटे के साथ खुदकुशी कर ली है. मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे यह घटना घटी है. मधु विहार के नीलकंठ अपार्टमेंट में उनका और उनके बेटे का शव मिला है.

बीके बंसल पर रिश्वत लेने का आरोप लगा था और वे इस आरोप में जेल भी जा चुके थे. सीबीआई ने उनके बेटे से भी पूछताछ की थी. बंसल की गिरफ्तारी के बाद पत्नी और बेटी ने 19 जुलाई को ख़ुदकुशी कर ली. कहा जा रहा है कि वे पत्नी और बेटी की मौत से काफी दुखी थे.

बीके बंसल की पत्नी और बेटी ने नीलकंठ अपार्टमेंट्स स्थित अपने आवास पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. दोनों ने अलग-अलग सुसाइड नोट छोड़े थे, जिनमें कहा गया था कि ‘सीबीआई की छापेमारी’ से ‘भारी बदनामी’ हुई है और वे इसके बाद जीना नहीं चाहतीं. हालांकि उन्होंने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया था.

बीके बंसल को एक प्रसिद्ध दवा कंपनी से कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई ने 16 जुलाई को गिरफ्तार किया था. इस मामले के सिलसिले में सीबीआई ने आठ स्थानों पर छापेमारी की थी. एजेंसी ने इस छापेमारी के दौरान नकदी बरामद करने का दावा किया था. बंसल को बाद में गिरफ्तार किया गया था लेकिन फिर जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

इस पोस्ट में काटजू ने साथ ही लिखा है, 'अटल बिहारी वाजपेयी ने आगरा समिट में मुशर्रफ के सामने एक ऐसी ही डील रखी थी. लेकिन उसने अपनी मूर्खता में अस्वीकार कर दिया था. अब यह ऑफर पाकिस्तानियों को फिर से मिल रहा है. मत चूक ऐ चौहान.'

हालांकि काटजू यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपनी एक अन्य पोस्ट में बिहार पर टिप्पणी करते हुए लिखा, 'एक बार इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अंग्रेजी के मेरे शिक्षक फिराक़ गोरखपुरी ने मुझसे कहा था कि हिंदुस्तान को खतरा पाकिस्तान से नहीं, बल्कि बिहार से है… मुझे अभी तक समझ नहीं आया है कि उनका क्या मतलब था.'

काटूज के इन फेसबुक पोस्ट पर बिहार के लोगों और राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि काटजू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, उन्होंने बिहार के लोगों का अपमान किया है. यह देशद्रोह का मामला बनता है. हालांकि विवाद बढ़ता देख काटजू ने कहा कि वह मजाक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि काटजू का बयान बिहार के लोगों का अपमान है.