कोझीकोड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझीकोड में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की रैली में पाक का नाम लिए बगैर उसपर तगड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि एशिया के सभी देश 21वीं सदी एशिया की बने ये प्रयास कर रहे हैं लेकिन एक देश एशिया में ऐसा है जो 21वीं सदी एशिया की न बने, पूरा एशिया रक्तरंजित हो, पूरा एशिया आतंकवाद की चपेट में आ जाए, उसका षड़यंत्र करने में लगा हुआ है। मोदी ने कहा कि ये देश सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने में लगा है। दुनिया में जब भी कोई आतंकवादी वारदात की घटना सामने आती है तो कुछ दिन बाद ही पता चलता है कि या तो आतंकवादी इस देश से गया था या फिर ओसामा बिन लादेन की तरह इस देश में छिपकर बैठा था।
मोदी ने कहा कि पड़ोस के देश के नेता कहा करते थे कि हजार साल लड़ेंगे, काल के भीतर कहां खो गए वो, नजर नहीं आते। पड़ोस के आज के हुक्मरान आतंकवादियों के आकाओं के लिखे हुए भाषण पढ़ रहे हैं। मै यहां से सीधा पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। उन हुक्मरान से नहीं, जो आतंकवादियों के आकाओं द्वारा लिखे हुए भाषण पढ़ते हैं, मैं पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। मैं पाकिस्तान की आवाम को याद दिलाना चाहता हूं कि 1947 से पहले आपके पूर्वज भी इसी धरती को प्रणाम करते थे। पाकिस्तान की आवाम अपने हुक्मरान से पूछे कि POK के तो आपके पास है, उसको भी संभाल नहीं पा रहे हो। आप सिंध को संभाल नहीं पा रहे हो, गिलगिट को नहीं संभाल पा रहे हो, बलूचिस्तान को संभाल नहीं पा रहे हो और कश्मीर की बात कर रहे हो, जो घर में है पहले उसको तो ठीक से संभलकर दिखाओ।

पाकिस्तान की आवाम अपने हुक्मरानों से जरा पूछे कि दोनों देश एकसाथ आजाद हुए, भारत सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और आप टेररिस्ट एक्सपोर्ट करते हैं, क्या बात है। पाकिस्तान की आवाम से कहना चाहता हूं कि आपको गुमराह करने के लिए आपके हुक्मरान हजार साल लड़ने की बात करते हैं, आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है कि मैं आपकी चुनौती को स्वीकार करने को तैयार हूं। पाकिस्तान से कहना चाहता हूं कि मै आपसे लड़ने को तैयार हूं, आप अपने देश की गरीबी खत्म करो, मै अपने देश की करता हूं। देखते हैं कौन पहले करता है। आओ ये लड़ाई लड़ते हैं। आओ लड़ाई लड़ें कि पहले हिंदुस्तान बेरोजगारी खत्म करता है या पाकिस्तान करता है। मैं पाकिस्तान के उन छोटे-छोटे बालकों से कहना चाहता हूं कि दोनों देश अशिक्षा को खत्म करने की लड़ाई लड़ें और देखते हैं कौन पहले करता है। और पाकिस्तान के हुक्मरान समझ लें कि हमारे 18 जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भारत सफल रहा है पूरी दुनिया में आपको अलग-थलग करने के लिए और पूरे विश्व में हम आपको अकेला कर देंगे।

मोदी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं होगा जब आवाम पाकिस्तान की हुक्मरान के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए आएगी। हमारे देश का भविष्य शांति, एकता, सद्भावना से जुड़ा हुआ है। देश का जवान तब जीतता है जब हम एक स्वर से बोलते हैं। एक ही संकल्प को लेकर चलते हैं। आज सवा सौ करोड़ देशवासी भारत की आन-बान-शान के लिए हर कीमत देने को तैयार बैठे हैं।
मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। ये देश न तो इसके सामने झुका है और न झुकेगा। जम्मू कश्मीर में हमारे पड़ोसी देश से आए आतंकियों ने हमारे 18 जवानों को शहीद कर दिया। पूरा देश इससे गुस्से में है। आतंकी सुन लें ये देश इस बात को भूलने वाला नहीं है। और न ही माफ करने वाला है।