दुनिया के अग्रणी हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म प्रैक्टो एवं मोबाइल परिवहन के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल ऐप ओला ने अपने उपभोक्ताओं को सहज एवं तनाव-मुक्त स्वास्थ्यसेवाओं का अनुभव प्रदान करने के लिए आपस में साझेदारी की है। प्रैक्टो ऐप पर ओला के समेकन के द्वारा, भारत के लाखों उपभोक्ता अब अपने डॉक्टर से अपॉइन्टमेन्ट लेने के बाद सीधे प्रैक्टो ऐप से ओला कैब- माइक्रो, मिनी, प्राइम या लक्स की बुकिंग कर सकेंगे।

इसके अलावा प्रैक्टो के उपयोगकर्ताओं को उनके निर्धारित अपॉइन्टमेन्ट से एक घण्टा पहले रिमाइंडर भी मिलेगा जिसके द्वारा वे ओला के ‘राईड लेटर’ फीचर का इस्तेमाल करके पहले से अपनी राईड बुक कर सकेंगे। अगर उपभोक्ता ‘राइड नाओ’ फीचर के माध्यम से बुकिंग करते हैं, उन्हें अनुमानित किराए तथा कैब के पहुंचने के अनुमानित समय (ईटीए) का विवरण भी मिलेगा। राईड शुरू होने के बाद उपयोगकर्ता का अंतिम गंतव्य ड्राइवर के ऐप पर ऑटो फिल हो जाएगा और इस तरह उपभोक्ता बिना किसी चिंता के अपने डॉक्टर के पास पहुंच सकेगा।

‘‘प्रैक्टो के साथ यह साझेदारी करोड़ों भारतीयों को परिवहन के सुविधाजनक साधन उपलब्ध कराने के हमारे मिशन की दिशा में एक और महत्वपूर्ण प्रयास है। हम हमारे उपभोक्ताओं को परिवहन का सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने के लिए नए समाधान पेश करते रहते हैं और यह ऐसा ही एक उदाहरण है। एक जैसी विचारधाराओं वाली कम्पनियां के साथ जुड़ना, जो हमारी तरह बाज़ार को समझती हैं, निश्चित रूप से उपभोक्ताओं के लिए बेहद फायदेमंद होगा।’’ ओला के सीओओ प्रणय जिवराजका ने बताया।