उरी। जम्मू-कश्मीर के उरी में आर्मी कैंप पर आतंकी हमले को लेकर भारत सरकार सख्त है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है।
राजनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मैं बहुत निराश हूं कि आतंकवाद और आतंकी ग्रुप को पाकिस्तान का सपोर्ट जारी है। इस बात के साफ सबूत हैं कि उरी हमले के आतंकियों को उच्च ट्रेनिंग दी गई थी और वो अत्याधुनिक हथियार से लैस थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक टेरेरिस्ट देश है और उसे इसी रूप में अलग-थलग किया जाना चाहिए।

इसी के साथ राजनाथ ने कहा कि मैंने आज उरी घटना पर अपने आवास पर बुलाई उच्चस्तरीय बैठक को लेकर प्रधानमंत्री को पूरी जानकारी दी है। बता दें कि आज राजनाथ के घर हुई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, सीआरपीएफ के डीजी दुर्गादास, आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा, रक्षा सचिव डी मोहन कुमार शामिल थे।
इस घटना के मद्देनजर राजनाथ ने आज अपना रुस का दौरा भी रद्द कर दिया है। राजनाथ सिंह आज रुस के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन हमले की खबर आने के बाद उन्होंने फिलहाल अपना दौरा टाल दिया है।