अरविन्द सिंह गोपी की भी संगठन से की छुट्टी

लखनऊ: शिवपाल यादव ने सपा प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालते ही फैसले लेने शुरू कर दिए। शिवपाल ने अरविंद सिंह गोप प्रदेश महासचिव पद से छुट्टी करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ साये की रहने वाले राजेंद्र चौधरी को प्रवक्ता पद से हटा दिया है और उनकी जगह अंबिका चौधरी को प्रवक्ता नियुक्त किया है।
मुलायम सिंह यादव ने 13 सितंबर को अखिलेश को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से कार्यमुक्त कर वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। इस फैसले से परिवार में संग्राम छिड़ गया। जिसे शुक्रवार को कुछ हद तक नियंत्रित किया गया। आज शाम विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर मुलायम, अखिलेश ने आगे की रणनीति पर मंथन किया। आज रात की मीटिंग में मुलायम ने परिवार के दोनों सदस्यों के बीच मतभेद दूर करने का प्रयास किया।

आपसी मतभेद कुछ हद तक दूर होने के बाद मुलायम सिंह ने शिवपाल को चुनावी तैयारी के लिहाज से टीम बनाने की इजाजत दी। कुछ देर बाद ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप को पार्टी के प्रदेश महासचिव और मंत्री राजेंद्र चौधरी को प्रदेश प्रवक्ता पद से हटाने का फैसला हो गया। ये दोनों ही नेता मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कोर टीम के सदस्य माने जाते हैं। हालांकि फैसले की अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार गोप के स्थान पर पयर्टन मंत्री ओम प्रकाश सिंह को फिर से प्रदेश महासचिव बनाया गया है।