अखिलेश-शिवपाल समर्थक आपस में भिड़े, आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ। शिवपाल और अखिलेश की तनातनी के बीच लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच तनाव बढ़ गया। दोनों तरफ से समर्थकों ने अपने अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी की। हालात तब और खराब हो गए जब दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए। लखनऊ में शिवपाल के समर्थकों ने प्रदर्शन किया तो इटावा में भी शिवपाल समर्थकों ने शास्त्री चौराहे पर जाम लगाया। एक शिवपाल समर्थक ने यहां आत्मदाह का प्रयास भी किया।

शिवपाल शुक्रवार सुबह अपने बेटे के साथ मुलायम से मिलने उनके आवास पहुंचे। शिवपाल अपनी निजी गाड़ी से मुलायम के घर गए थे। दोनों की मुलाकात 5-7 मिनट ही चली। इसके बाद यूपी के सीएम अखिलेश भी मुलायम से मिलने पहुंचे। बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री पद से शिवपाल के इस्तीफे को मुलायम ने स्वीकार तो नहीं किया लेकिन शुक्रवार सुबह समर्थकों की भीड़ ने भी पार्टी की कलह को एक नया रंग दे दिया।

लखनऊ में शिवपाल के आवास के बाहर इकट्ठा हुए समर्थकों ने 'रामगोपाल (यादव) को बाहर करो' के नारे लगाए। यह सब तब हुआ जब शिवपाल समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। शिवपाल ने समर्थकों से कहा कि हम सब लोग नेताजी के साथ है। उनका संदेश हमारे लिए आदेश है। हम एसपी को कमजोर नहीं होने देंगे। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि आप सब लोग पार्टी कार्यालय पर जाइए और नेताजी के सामने अपनी बात को रखिए।