डाउ जोन्स सस्टेनेबिलिटी इमर्जिंग मार्केट इंडिसेज (डीजेएसआई-ईएमआई) 2016 में अपनी-अपनी संबंधित इंडस्ट्रीज की प्रमुख कंपनियों में महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड, टेक महिंद्रा और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमएमएफएसएल) शामिल हैं।
टेक महिंद्रा दूसरी बार डीजेएसआई वर्ल्ड कैटेगरी में शामिल हुई है, जिसमें मात्र चार अन्य भारतीय कंपनियों को इस सूची में शामिल किया गया है। जबकि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड और एमएमएफएसएल ने लगातार चौथे वर्ष डीजेएसआई के इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स में अपने स्थान को बरकरार रखा है।
डाउ जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स (डीजेएसआई) कॉर्पोरेट रिस्पांसिबिलिटी एवं सस्टेनेबिलिटी के लिए सर्वाधिक प्रतिष्ठित वैश्विक मानकों में से एक है। 800 से अधिक कंपनियों में से डीजेएसआई लीडर्स का चुनाव किया गया, जिनमें से ब्रिक्स देशों की 95 कंपनियों को इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स में शामिल किया गया।
महिंद्रा समूह के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने कहा, ‘‘महिंद्रा समूह टिकाऊपन या संवहनीयता के प्रति दीर्घकालिक एवं गंभीरता से वचनबद्ध है, जो कि भारत के बाहर और भीतर एवं दुनिया के उन सभी हिस्सों में जहां हम परिचालन करते हैं, वहां के समुदायों में सकारात्मक बदलाव लाने केक सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक है। यह प्रतिष्ठित वैश्विक सम्मान हमारे समूह के लिए एक गौरवशाली क्षण है और यह आगामी वर्षों में अपने संवहनीतया प्रयासों को आगे बढ़ाने हेतु प्रेरित करता है।’’