नई दिल्ली : नेता नवजोत सिद्ध ने गुरुवार को अपनी पार्टी ‘आवाज-ए-पंजाब’ का औपचारिक ऐलान कर दिया। राज्यसभा से इस्तीफा देने और आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाओं के बाद अचानक नए मोर्चे का गठन करने वाले क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने आज चंडीगढ़ में अपनी नई पार्टी को लेकर नई रणनीति का खुलासा भी किया। बीजेपी से अलग हुए सिद्धू ने नई पार्टी का ऐलान करते हुए कहा कि आवाज-ए-पंजाब का मकसद बेहाल पंजाब को खुशहाल करना है। यह एक इंकलाबी आवाज है। इसलिए पंजाब में बदलाव चाहने वाले नेता अब साथ आ जाएं।

विवादों में रहने के बाद पहली बार चंडीगढ़ पहुंचे सिद्धू के साथ ओलंपियन व विधायक परगट सिंह और बैंस बंधु सिमरजीत सिंह व बलविंदर सिंह (दोनों विधायक) भी मौजूद रहे।

सत्तारूढ़ अकाली-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देकर पंजाब में चुनाव को त्रिकोणीय मुकाबला बनाने वाली आम आदमी पार्टी इस घटनाक्रम से स्तब्ध है क्योंकि भाजपा छोड़ने के बाद सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के लिए बातचीत चल रही थी। आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत ‘नाकाम’ होने के बाद सिद्धू ने समान विचारधारा वाले लोगों के साथ मिलकर दल के गठन का फैसला किया और जालंधर के निलंबित अकाली विधायक परगट सिंह तथा लुधियाना के बैंस बंधुओं – समरजीत सिंह बैंस और बलविंदर सिंह बैंस के साथ एक बैठक की। बैंस बंधु निर्दलीय विधायक हैं।