देवरिया: प्रदेश के लोक निमार्ण, सिचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने जनपद के ग्राम पंचायत बरियारपुर, देवरिया में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 36526.03 लाख की लागत से बनने वाले 16 सडक निर्माण के कार्य परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 15384.85 लाख की लागत से निर्मित 15 कार्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया। लोकार्पित कार्य परियोजनाओं में 12 सडक निर्माण तथा 3 दीर्घ/लद्यु सेतु निर्माण की परियोजना शामिल है। स्थानीय जनता की मांग पर आम धाट तथा कुशहरी में पुल और बरियारपुर को नगर पंचायत बनाये जाने का अश्वासन दिया।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानो तथा सभी व्यक्ति व वर्ग के हित में कार्य कर रही है। किसानो के लिये अनेक कल्याणकारी योजनायें चलाई गई है। सबसे पहले यह सरकार ने ही किसानो की कर्ज माफी की तथा आपदा राहत को समय से पहुचाने का काम किया। उन्होने कहा कि किसानो के हित में राजस्व संहिता को लागू करने का कार्य किया गया जिससे की किसानो को कोई दिक्कत न हो और उन्हे न्याय उनके दरवाजे पर ही मिल सके। उन्होने कहा कि कोपरेटिव की पूर्वान्चल में 24 बैंक बन्द पडे हुये थे जिसके लिये 251 करोड का पैकेज देकर उसे पुन; क्रियाशील किये जाने का कार्य किया गया।
श्री यादव ने इसी क्रम मे संबंधित अधिकारियों का निर्देश दिये कि किसानों को सिचाई में कोई असुविधा न हो इसके लिये सभी नहरो के अन्तिम टेल तक पानी अनिवार्य रूप से पहॅुचाया जाय तथा सभी नलकूपो को चालू हालत में रखा जाय कोई भी नलकूप बन्द नही होना चाहियें। उन्होने कहा कि आवंटित बजट का वास्तविक सदुपयोग होना चाहियें।उन्होने कहा कि इस सरकार ने किये हुवे वादे पूरे करने के साथ ही अन्य बहुत से जनहितकारी कार्यो को किया है। उन्होने कहा की थाना तहसील एवं सभी सरकारी संस्थाए जनता की सेवा के लिये होती है इस लिये सभी अधिकारी कार्यो को पूरे निष्ठा एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें तथा जनसुविधाओं को आम जन तक पहुचायें।
श्री यादव ने संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे कन्या विद्या धन, लैपटाप, श्रमिको के लिये साईकिल वितरण योजना, समाजवादी पेंशन आदि प्रमुख योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाया।