लखनऊ: जो पार्टी उत्तर प्रदेश में राज करेगी वही देश पर राज करेगी। उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का मतलब है की अगले 50 सालों तक हमें कोई सत्ता से कोई अलग नहीं कर सकता। विकसित राष्ट्र बिना विकसित उत्तर प्रदेश के बगैर नहीं हो सकता। उत्तर प्रदेश की विकास दर 10-15 प्रतिशत कर दीजिए देश अपने आप ही उच्चतम विकास दर को पहुंच जायेगा। उत्तर प्रदेश विकास का इंजन बने इसकी चिन्ता करनी चाहिए। युवाओं का पलायन रुके। उन्हें नौकरियांे के लिए कही बाहर न जाना ना पड़े, इसके लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बने। उक्त बाते भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आयोजित प्रदेश मीडिया कार्यशाला में आये हुए प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा।
पार्टी की विकास यात्रा स्थापना से अब तक बहुत धीमी रही है। जो पार्टियां राष्ट्रीय होती हैं उनकी यात्रा बहुत लंबी होती है। 1950 के बाद से आज तक की हमारी यात्रा बहुत से कार्यकर्ताओं के त्याग तपस्या और मेहनत से हुई है। आज लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक हर समाज हर वर्ग की पार्टी हम बने हैं।
श्री शाह ने कहा कि आपके कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। अगर हमें केंद्र की उपलब्धियांे को जन-जन तक पहुंचाना होगा। श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर नरेंद्र मोदी तक सबकी मेहनत तभी सफल होगी जब 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बने। हर कार्यकर्त्ता का चुनाव में महत्व होता है। एक टीम मिलकर चुनाव लड़ती है। आपके कन्धों पर प्रचार की जिम्मेदारी है। सरकार बनाने में अपकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।
मीडिया कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आप सबने जिस गति से 2014 में कार्य किये थे उसी गति से आप 2017 के लिए भी कमर कसिए। प्रत्येक कार्यक्रम को मीडिया तक पहुंचाएं। आपको जानकारी होगी की उत्तर प्रदेश में हमारे 2 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं। इन सबके पास अपनी बात पहुँचाने के लिए मिडिया के विभिन्न आयामों की जरुरत् होती हैं।
मोदी सरकार की उपब्लधियों को और अखिलेश सरकार की नाकामियों के साथ बसपा के कुशासन एव कांग्रेस के भ्रष्टाचार को जब तक जनता तक नहीं पहुंचाएंगे तब तक बात नहीं बनेगी। 2014 से पूर्व आज क्या बदलाव आये है। जब हम यह सोचते है तो इस परिणाम पर आते हैं कि आज विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रम फायदे में चल रहे है।
आप 2014 की लहर को बरकार रखते हुए 337 विधान सभा में मिली बढ़त को बनाएं रखे। प्रत्येक स्मार्ट फोन में मोदी एप डाउनलोड करिए। मिडिया की बड़ी भूमिका राजनैतिक क्षेत्र में रहती है। बूथ अध्यक्ष जितनी मेहनत मीडिया के कार्यकर्ताओं को करनी होती है। सभी अभियानों से अपडेट रहें।
राष्ट्रीय मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने मीडिया सत्र के अपने उद्बोधन में द्विपक्षीय सवंाद करते हुए कहा कि हमारी सारी मेहनत पिछले 15 साल के कुचक्र को तोड़ने के लिए हैं। जमीन पर भाजपा के अलावा और कोई नहीं हैं। मोदी जी के भाषणों को ध्यान से सुनिये। जो हमारा विरोधी है वो देश का विरोधी हैं। केंद्र से 80 योजनाओ में से 63 केवल राज्य सरकार के माध्यम से होनी हैं। 15 साल से सपा और बसपा ने कांग्रेस की सरपरस्ती से प्रदेश को लूटा है। ये तीनों एक हैं।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आये हुए प्रतिनिधियों का वृत्त निवेदन लिया एवं पार्टी के संगठनात्मक एवं आंदोलनात्मक विषयों की चर्चाा की। उन्होंने 6 बड़े अभियानों की चर्चा करते हुए बताया कि प्रदेश में 119000 बूथ अध्यक्ष बन चुके है। मेरा बूथ सबसे मजबूत नारे के साथ बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन विधानसभा सह आयोजित किये जायेंगे।
श्री बंसल ने बताया कि प्रदेश में 4 परिवर्तन यात्रायें निकाली जायेगी। यात्रा प्रत्येक विधानसभा में एक दिन रहेगी और जिला केन्द्र पर एक बड़ी जनसभा होगी। दो विधानसभाओं पर एक पिछड़ा सम्मेलन होगा। 1 से 15 सितम्बर के बीच नवमतदाता पंजीकरण अभियान चलायेगी। एक जनवरी 2016 तक प्रदेश में 70 लाख युवा जो वोटर नहीं है। उन्हें पार्टी वोटर बनायेगी। उक्त पंजीकारण मण्डल स्तर पर कम से कम तीन दिन कैम्प लगाकर करायेंगे।
श्री बंसल ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में दिसम्बर तक युवा सम्मेलन आयोजित होंगे। ‘‘वन बूथ-टेन बूथ’’ का नारा साकार होगा। पार्टी महिला सम्मेलन करायेगी। कम से कम 5 महिलाओं की टोली प्रत्येक बूथ पर बनायी जायेगी। इस सत्र में 2 करोड़ 3 लाख सदस्यता हुई है।
इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय मंत्री श्रीकांत शर्मा, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, विद्यासागर सोनकर, अनुपमा जायसवाल, विजय बहादुर पाठक, सलिल विश्वनोई ने दीप प्रज्वलन कर कार्यशाला का उद्घाटन किया।