एजीएम को संबोधित करते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डिजिटल क्रांति का एक नया युग है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'डिजिटल भारत' मिशन है. जिओ के लॉन्‍च होने के बाद भारत दुनिया में टॉप 10 में होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिओ के डेटा रेट विश्वभर में सबसे कम होंगे और देशभर में फ्री कॉल और फ्री रोमिंग होगी.

रिलायंस जिओ के रोडमैप के बारे में मुकेश अंबानी ने कहा, "आज की तारीख में जिओ नेटवर्क की पहुंच 18 हज़ार शहरों और 2 लाख से ज्यादा गावों तक है. मार्च 2017 तक इस नेटवर्क की पहुंच देश की 90 फीसदी आबादी तक हो जाएगी."

अंबानी ने इंटरनेट डेटा को लेकर कहा कि इसे सभी ग्राहकों के लिए किफायती बनाने की कोशिश रहेगी. जिओ की कीमतें ग्राहकों की परेशानियों के समाधान के बारे में है, ग्राहकों को केवल एक ही सेवा – डेटा या वॉयस का पैसा देना होगा, दोनों का नहीं. उन्होंने कहा, "हमारे डेटा प्लान 5 पैसा प्रति एमबी या 50 रुपये प्रति जीबी से शुरू होंगे."

प्रतिमाह 149 रुपये का शुल्क रहेगा.

जानिए जियो में खास क्या है?
-5 सितंबर से देश में जियो की कमर्शियल सर्विस शुरू हो जाएगी। ये रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर होगा जिसके तहत 31 दिसंबर तक रिलायंस जियो की वॉयस, डेटा और वीडियो सेवाएं पूरी तरह से फ्री होंगी।
-जियो दुनिया का सबसे सस्ता डेटा देगी। जियो का बेस्ट क्वालिटी ब्राडबैंड नेटवर्क होगा। जियो में सभी वॉयस कॉल फ्री होंगे। जियो में रोमिंग भी फ्री होगा।
-मार्च 2107 तक देश की 90 फीसदी जनता तक रिलायंस जियो की सेवाएं पहुचानें का लक्ष्य है। जियो के बाद देश में डाटा की दिक्कत नहीं होगी।
-दिसंबर 2017 तक जियो ऑफर फ्री रहेगा। मुंबई दिल्ली में आज से यानि 1 सितंबर 2016 से जियो की सेवाएं शुरू हो रही हैं।
-आधार कार्ड से 15 मिनट में जियो कनेक्शन लिए जा सकते हैं।
-ऐप के जरिए 300 से ज्यादा चैनल फ्री मिलेंगे।
-जियो सिनेमा के जरिए 6000 फिल्में देखी जा सकेंगी।
-जियो म्यूजिक में 10 मिलियन गाने हैं.
-जियो मनी के जरिए लोग कैशलेस ट्राजैक्शन कर सकते हैं।
-सभी ऐप यूजर्स के लिए एक साल तक फ्री होंगे।
-मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि रिलांयस जियो में बढ़ते डेटा यूज के साथ चार्ज कम होता जाएगा। जियो 50 रुपये में 1 जीबी डेटा देगा।
-जियो का मोबाइल वीडियो नेटवर्क होगा। जियो को 5जी, 6जी पर भी अपग्रेड किया जा सकता है।
-जियो दुनियाभर में सबसे सस्ता डाटा देगा। जिसके लिए 4जी एलटीई स्मार्टफोन लाइफ 2999 रुपये में लॉन्च किया गया है।
-जियो टीवी से 300 लाइव चैनल देखे जा सकते हैं। हेवी डाटा इस्तेमाल के लिए 4999 प्रति महीने का प्लान है जिसके तहत 75 जीबी 4जी डाटा फ्री मिलेगा।
-रिलायंस जियो में दीवाली और न्यूईयर पर कोई ब्लैक आउट डे भी नहीं होगा।
-कंपनी देश भर में वाई-फाई हॉट स्पॉट लगा रही है। रिलायंस जियो में स्टूडेंट्स को 25 फीसदी अतिरिक्त डेटा मिलेगा और उनको क्लॉस में फ्री वाई-फाई भी दिया जाएगा।
-जियो नेटवर्क पर एसएमएस भी फ्री होंगे और अंतर्रराष्ट्रीय रोमिंग रेट सबसे सस्ती होगी।
-5 सितंबर से जियो का वेलकम ऑफर शुरू हो रहा है। जियो का कमर्शियल लॉन्च 31 दिसंबर 2016 को किया जाएगा।
-जियो सेवा की अभी 180000 शहरों और कस्बों के साथ 200000 लाख गांवों तक पहुंच है।
-कंपनी के डिजिटल कारोबार पर बात करते हुए उन्होने कहा कि रिलायंस के पास 58 चैनल मौजूद हैं। नेटवर्क18 के पास देश में सबसे ज्यादा न्यूज चैनल हैं। कलर्स देश के टॉप 2 एंटरटेनमेंट चैनलों में से एक है। इसके साथ ही कंपनी का रिटेल कारोबार भी तेजी से बढ़ रहा है।