भुवनेश्वर। ओडिशा में मृत पत्नी को कंधे पर ढोने की दाना मांझी की कहानी देखकर बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने वित्तीय मदद की पेशकश की है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने उस शख्स के बारे में पढ़ा, जो अस्पताल में पत्नी को मौत हो जाने के बाद एंबुलेंस ना मिलने पर शव को कंधे पर रखकर 12 किमी तक ले गया।’
गल्फ डेली न्यूज की रिपोर्ट का हवाला देते हुए अखबार ने बताया कि प्रधानमंत्री दाना मांझी की खबर सुनकर मायूस हो गए और उनके अंदर परिवार की मदद की इच्छा जागी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मानवीय भाव के साथ बहरीन में स्थित भारतीय दूतावास को संपर्क किया और उस शख्स की आर्थिक मदद के लिए राशि दान की। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि यह रकम कितनी है और कब दी जाएगी। बता दें कि एक बहरीन दीनार 178 भारतीय रुपए के बराबर होता है।

ओडिशा के कालाहांडी जिले के भवानीपटना में दाना मांझी को अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा था। जिस अस्पताल में महिला की मौत हुई थी, उस अस्पताल ने कथित तौर पर शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मुहैया कराने से इनकार कर दिया था। मृत पत्नी को कंधे पर उठाए मांझी की तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चित हो गई थी।