लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना परिसर में रहने वाले एक और दरोगा अनिल पाण्डेय की डेंगू से मौत होने पर एसएसपी ने अलीगंज एसओ केपी यादव को लाइन हाजिर कर दिया है। कुछ दिन पहले यहीं रहने वाले भूतनाथ चौकी इंचार्ज कृष्ण गोपाल शुक्ला की भी डेंगू से मौत हो गई थी। कृष्ण गोपाल की मौत के बाद एसएसपी ने थाना परिसर में सफाई और फागिंग करवाने के लिए एसओ से कहा था लेकिन वह लापरवाह बने रहे।

बुधवार को एसआई अनिल पाण्डेय (प्रोन्नत वेतनमान) की मौत की खबर मिलने पर एसएसपी मंजिल सैनी थाना परिसर पहुंची थी। यहां पर उन्हें पता चला कि अनिल की पत्नी भी डेंगू से पीड़ित हैं और वह पांच दिन से अस्पताल में भर्ती है। इस दौरान ही आवासों में रहने वाली कई महिलाओं ने एसएसपी से शिकायत की कि उनके आदेश के बाद भी एसओ ने परिसर में सफाई नहीं करवाई। उन्होंने गदंगी के ढेर दिखाए। इसके बाद ही एसएसपी ने एसओ के खिलाफ कार्रवाई की। एसएसपी ने बताया कि डेंगू का प्रकोप देखने के बाद भी एसओ नहीं चेते।
अनिल के पड़ोसियों ने बताया कि वह अपनी पत्नी की देखभाल में लगे हुए थे। रोजाना अस्पताल की भागदौड़ और ड्यूटी की वजह से वह खुद का ध्यान नहीं रख सके। रात में खून की उल्टियां भी उन्हें हुईं थी। इसके बाद ही उनकी तबीयत काफी बिगड़ती चली गई थी।