श्रेणियाँ: राजनीति

आगरा में मायावती का विरोधियों पर अटैक

फूँका चुनावी बिगुल, मुख्य निशाने पर रही भाजपा

आगरा: आगरा में आज आयोजित बसपा की रैली में पार्टी सुप्रीमो मायावती बड़े आक्रामक अंदाज में अपने विरोधियों को तमाम मुद्दों पर घेरा। मुख्य रूप से उनके निशाने पर भाजपा रही। उन्होंने कहा कि यूपी में इतने साल शासन के बाद भी भाजपा संघ के एजेंडे पर चल ती है, विकास पीछे छूट जाता है। वहीं आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस की नीयत में खोट बताई।
इससे पहले वे कोठी मीना बाजार स्थित विशाल मैदान में होने वाली रैली में तय समय से करीब सवा घंटा देर से पहुंचीं। इसके बाद उन्होंंने माइक संभाला और अपने चिर परिचित तेवरों में विरोधियों की बखिया उधेड़ी। उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा की मिलीभगत को जनता सामने लाएगी। मोदी सरकार के अच्छे दिन एक बार भी नहीं आए। गरीबों को सस्ता राशन नही मिल रहा। मकान नहीं मिल रहे हैं। जनता से संवाद करते हुए पूछा कि दो साल में मजदूरों की मजदूरी कितनी बढ़ाई। क्या किसानों की आय क्या दोगुनी हुई। ऊपर से लैंड बिल ऐसा लाए जो किसानो को मंजूर नहीं था। छोटे व्यापारी तबाह हो रहे हैं।

मोदी सरकार ने कर्ज माफ भी किया तो धन्ना सेठों का। जनहित और जनकल्याण के मामले में मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही। वहीं उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हिंदुओं को अधिक बच्चे पैदा करने वाले बयान पर निशाने पर लिया। कहा, आखिर दो से ज्यादा बच्चों की रोटी की व्यवस्था केंद्र सरकार कैसे करेगी, यह भी बताए। दलितो के घरों में जाकर भोजन करने से क्या उनका सोशल स्टेटस सुधर जाएगा। भाजपा और कांग्रेस के लोग नाटक ना करें। भाजपा सरकार में मुस्लिम और धार्मिक लोगों के साथ अन्याय बढ़ा है। लव जेहाद और देश भक्ति के नाम पर मुस्लिमों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इतना ही नहीं देश के राष्ट्रीय पर्वों का भी राजनीतिकरण किया जा रहा है। 15 अगस्त पर पीएम ने जो भाषण दिया वह जनता को धोखा देने वाला है। भाजपा प्रदेश की सत्ता पाने के लिए युद्ध तक भी जा सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि भाजपा का सपना चकनाचूर करना होगा।
वहीं सपा सरकार को निशाने पर लेते हुए बोलीं कि यूपी की सरकार ऑक्सीजन पर चल रही है। सपा की सरकार अराजकता के लिए जानी जाती है। गुंडों के मनोबल बढ़े हुए हैं। कब्जे हो रहे हैं। मुजफ्फरनगर, मथुरा और बिसाहड़ा कांड इसके उदाहरण हैं। सपा सरकार के विकास के दावे झूठे हैं। लखनऊ में मेट्रो चलाने की योजना मेरी थी। चाहे दिन हो या रात महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। अगर मुख्यमंत्री उन्हें सुरक्षित नहींं रख सकते तो उनसे राखी क्यों बंधवा रहे हैं।

बसपा आई तो प्रदेश में कानून का राज कायम होगा। भ्रष्टाचार खत्म होगा। छात्र, मजदूर, व्यापारी सभी वर्गों का ध्यान रखा जाएगा। आगरा के कारोबारियों का ध्यान रखेंगे। भीड़ देखकर गदगद मायावती ने यह भी जोड़ा कि आगरा-अलीगढ़ मंडल की भीड़ देखकर लगता है कि हमारी सरकार बनेगी। कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर छल कर रही है। उसकी नीयत में खोट है। बसपा हमेशा आर्थिक आरक्षण की वकालत करती रही है।शीला वही बुजुर्ग महिला है जो कहती थी यूपी के लोग दिल्ली को गंदा करते हैं। सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय रैली सफल।

Share

हाल की खबर

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024