वित्तीय वर्ष 18 तक 5000 करोड़ रूपये का बिजनेस हासिल करने का लक्ष्य

डिजिटल भुगतान सुविधा प्रदाता इट्जकैश अब भारतीय मनोरंजन उद्योग पर बड़ा दांव लगा रही है. कंपनी ने देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन मनोरंजन टिकटिंग ब्रांड बुकमाईशो और भारत के पहले लाइव टीवी मंच डिट्टो टीवी के साथ रणनीतिक साझेदारी की है.
नौ साल पहले मनोरंजन क्षेत्र में इट्जकैश ने डिश टीवी के लिए उपग्रह केबलध्डीटीएच रिचार्ज के साथ प्रवेश किया था. अभी यह इस सेगमेंट से अपने बिजनेस का 20 से 22 फीसदी हासिल करता है. देश की सबसे मजबूत ऑफलाइन नेटवर्क, 75000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स और डीटीएच व केबल टीवी सेगमेंट में प्रमुखता से मौजूदगी के साथ कंपनी अब अगले दो वित्त वर्ष के दौरान वृद्धिशील विकास हासिल करने के लिए मूवी बुकिंग और मोबाइल टीवी क्षेत्रों पर नजर गड़ाए हुए है.
इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए श्री भाविक वासा, मुख्य विकास अधिकारी, इट्जकैश ने कहा कि भारत तेजी से एक डिजिटल देश बनता जा रहा है. गूगल-बीजीसी डिजिटल भुगतान रिपोर्ट के मुताबिक भारत 2020 तक 650 मिलियन इंटरनेट उपयोगकर्ताओं और 520 मिलियन स्मार्ट फोन उपयोगकर्ताओं के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बडा बाजार बन जाएगा. फूड और मनोरंजन क्षेत्र डिजिटल भुगतान के विकास की सूची में सबसे ऊपर है.