लखनऊ: वोडाफोन इण्डिया यूपी ईस्ट में दुनिया का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है, इसी के मद्देनज़र वोडाफोन निःशुल्क डेटा और रोमिंग के फायदों के साथ सर्कल में अपने 4जी उपभोक्ताओं का स्वागत कर रहा है।
4जी सेवाओं के काॅमर्शियल लाॅन्च की औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी, अगस्त 2016 के अंत तक वोडाफोन 4जी सिम की पहले से बुकिंग करने वाले उपभोक्ताओं को लाॅन्च के दिन 1 जीबी निःशुल्क 4जी डेटा मिलेगा, जो प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए एक्टिवेशन से 10 दिन तक तथा पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए बिल साइकल तक वैद्य होगा। यूपी ईस्ट में इस सेवा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं के पास 4ज सिम के साथ 4जी इनेबल्ड हैण्डसैट भी होना चाहिए।
इसके अलावा, यूपी ईस्ट के 4जी उपभोक्ता भारत के सभी मौजूदा वोडाफोन 4जी सर्कलों – मुम्बई, दिल्ली-एनसीआर, केरल, कर्नाटक और कोलकाता में रोमिंग के दौरान 4जी कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकते हैं। वोडाफोन दुनिया के इस सबसे बड़े 4जी नेटवर्क को हरियाणा, गुजरात और वेस्ट बंगाल सर्कल में लाने की प्रक्रिया में है।
इस मौके पर वोडाफोन इण्डिया में यूपी ईस्ट के बिजनेस हैड निपुण शर्मा ने बताया, ‘‘वोडाफोन यूपी ईस्ट में अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता है और अब हमारे 19.3 मिलियन उपभोक्ता वोडाफोन 4जी के माध्यम से बेहतर नेटवर्क सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। हम चाहते हैं कि हमारे उपभोक्ता 4जी के लिए तैयार रहें ताकि क्षेत्र में 4जी सेवाओं का काॅमर्शियल लाॅन्च होते ही वे हाई स्पीड मोबाइल इन्टरनेट सेवाओं का इस्तेमाल शुरू कर सकें।
‘‘यूपी ईस्ट में वोडाफोन 4जी उपभोक्ताओं के लिए एक और अच्छी खबर यह है कि वे भारत के सभी वोडाफोन सर्कलों में रोमिंग के दौरान 4जी कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकते हैं।’’ श्री शर्मा ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा। उपभोक्ताओं को 4जी के लिए तैयार रखने तथा उन्हें बेहतर सेवाओं का अनुभव प्रदान करने के लिए वोडाफोन ने अपने 4जी रेडी सिम पहले से यूपी ईस्ट में वोडाफोन के सभी स्टोर्स, मिनी स्टोर्स और मल्टी ब्राण्ड आउटलेट्स पर उपलब्ध करा दिए हैं।