इंटेक्स टेक्नोलाॅजीज़ ने कंज्यूमर ड्युरेबल में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार किया और रेफ्रिजरेटर सेगमेंट में कदम रखने की घोषणा की है। कम्पनी की वाशिंग मशीन रेंज़ में अब फुली आॅटोमैटिक वाशिंग मशीनें भी हैं। आज बड़ी प्रोडक्ट रेंज़ के साथ इंटेक्टस के कंज्यूमर ड्युरेबल्स में 56 प्रचलित माॅडल हैं और आईटी पेरिफेरल में 33 प्रोडक्ट हैं।

इंटेक्स ने रेफ्रिजरेटरों और वाशिंग मशीनों को और लोकप्रिय बनाने के लिए मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया है। माधुरी के साथ यह करार दो वर्षों का है जिसके तहत मशहूर अदाकारा कम्पनी के टीवी विज्ञापनों में दिखेंगी और ब्राण्ड प्रमोशन और एक्टिवेशन की पूरी सीरीज़ में कम्पनी का चेहरा होंगी।

‘‘इंटेक्स की बड़ी प्रोडक्ट रेंज़ ने पिछले 20 वर्षों से ग्राहकों को काफी संतुष्ट और खुश रखा है। हमारे प्रोडक्ट को लेकर उनमें जबरदस्त उत्साह देखा गया है। अब रेफ्रिजरेटर की नई रेंज़ और फुली आॅटोमैटिक वाशिंग मशीनें पेश कर हम भी बहुत खुश हैं। हमें विश्वास है कि हमारे इनोवेटिव प्रोडक्ट ग्राहकों को खूब पसंद आएंगे,’’ सुश्री निधि मार्कंडेय, डायरेक्टर एवं बिजनेस हेड – कंज्यूमर ड्युरेबल्स एवं आईटी पेरिफेरल्स, इंटेक्स टेक्नोलाॅजीज़ का कहना है।

इंटेक्स की नई पेशकश में सिंगल डोर डायरेक्ट कूलिंग रेफ्रिजरेटर के 3 माॅडल हैं। ये 170 ली. से 190 ली. की क्षमता में उपलब्ध हैं। रेफ्रिजरेटर काफी स्टाइलिश हैं और उम्दा अहसास देते हैं। इनमें जंग से बेजोड़ सुरक्षा के साथ कूल पैक टेक्नोलाॅजी जैसे खास फीचर हैं। इस तकनीक की वजह से रेफ्रिजरेटर में रखी खाने की चीज़ें बिजली गुल होने के बावजूद खराब नहीं होतीं क्योंकि अंदर की ठंडक एक लंबे समय – 10 घंटों तक बनी रहती है। रेफ्रिजरेटर में मजबूत और टिकाऊ कम्प्रेसर हैं जिससे बिजली की खपत और बिजली बिल दोनों में कमी आती है जबकि काम के स्तर में कोई कमी नहीं होती। 4 स्टार बीईई रेटिंग के ये रेफ्रिजरेटर 10900रु. से 14300रु. की कीमत में उपलब्ध होंगे।

इंटेक्स की सन् 2014 से ही वाशिंग मशीन सेगमेंट में एक पहचान है। इसकी सेमी-आॅटोमैटिक मषीनें और वॉशर काफी पसंद किए गए हैं।