होम एपलायंसेज क्षेत्र में भारत में अग्रणी खिलाड़ी गोदरेज एपलांयसेज को प्रतिष्ठित गोल्डन पिकाॅक इको-इनोवेशन अवाॅर्ड-2016 से नवाजा गया है यह सम्मान गोदरेज इओन ग्रीन बैलंेंस एयरकण्डीशनर्स को मान्यता देते हुए प्रदान किया गया है।
हाल ही में यह अवाॅर्ड विशेष तौर पर नई दिल्ली में आयोजित इस वर्ष की 18वीं वल्र्ड कांगे्रस आॅन एनवायरमेंट के दौरान ‘गोल्डन पिकाॅक अवाॅर्ड समारोह‘‘ में आयोजन के मुख्य अतिथि श्री पीयूष गोयल, माननीय केन्द्रीय ऊर्जा एवं कोयला एवं अक्षय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सरकार ने यह अवाॅर्ड प्रदान किया।
गोदरेज इओन ग्रीन बैलेन्स एयर कण्डीशनर्स इस श्रेणी में एक अति ऊर्जा दक्ष एसी है जिसे 3.9 रेटिंग मिली है जो कि बाजार में उपलब्ध मौजूदा फाइव स्टार एसीज(3.5 बीईआर) से कहीं अधिक है। ग्रीन बैलेंस एसीज ग्रीनेस्ट रेफ्रिजरेशन आर 290 प्रदान करता है जिसने गोदरेज इओन एसीज को देश का सर्वाधिक एनवायमेंट फ्रेण्डली एसी बनाया है।
इस अवसर पर गोदरेज एपलायंसेज के बिजनेस हेड एवं इवीपी श्री कमल नन्दी ने कहा ‘‘ यह प्रतिष्ठित अवाॅर्ड इस बात का प्रतीक है कि हमारी पूरी टीम सदैव यह सुनिश्चिता प्रदान करने में सफल रही कि हम प्रत्येक उत्पाद को विश्वस्तरीय पर्यावरण मापदण्डों के अनुरूप तैयार करते हैं। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में उल्लेखनीय खुशी की बात है कि गोदरेज इओन ग्रीन बैलेन्स एयर कण्डीशनर्स देश भर में सबसे अधिक इको फ्रेण्डली उत्पाद है। इसे अलावा इस मान्यता से हमारी टीम को लगातार उपलब्धियां प्राप्त करने के लिए प्रेरणा बनी रहेगी यहां तक कि निकट भविष्य में पेश किए जाने वाले हर उत्पाद अधिक पर्यावरण मित्र होंगे। एक जिम्मेदार ब्राण्ड होने के नाते, हमेशा हमारा यही प्रयास रहता है कि हम अपने उत्पादों को अधिकाधिक दक्षता के साथ पेश करें, साथ ही उत्पाद की स्थिरता भी बनी रहे इस बात का भी हम ध्यान रखते हैं।‘‘