कपिल देव ने किया “डिपार्टमेंट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन” का भव्य उद्घाटन

नोएडा स्थित मल्टी सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा संस्थान जेपी हॉस्पिटल में अत्याधुनिक “डिपार्टमेंट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन” का भव्य उद्घाटन किया गया। इस केंद्र में सभी तरह के खेल से संबंधित चोटों एवं बीमारियों के ईलाज की उत्तम सुविधा उपलब्ध होगी, जिसका लाभ राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी उठा पाएंगे। इतना ही नहीं, न्यूनतम इन्वेसिव एवं आर्थ्रोस्कोपिक मरीजों को भी इस संस्थान से लाभ मिल सकेगा।
इस मौके पर जेपी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक श्री सनी गौड़, जेपी हॉस्पिटल की निदेशक श्रीमति रेखा दीक्षित, सी.ई.ओ. श्री मनोज लूथरा एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव मौजूद थे।
खेल-कूद में चोट लगने की घटना आम बात है। खिलाड़ी जब घायल होते हैं तब चोटों का जल्द से जल्द ईलाज कराकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ होना चाहते हैं। खिलाड़ियों को चोटिल होने से बचाने एवं चोटिल अवस्था में जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के उद्देश्य से खेल-कूद से जुड़ी सभी टीमें अपने साथ एथलेटिक प्रशिक्षक रखती है। एथलेटिक प्रशिक्षक के मौजूद होने के बावजूद भी खिलाड़ियों को उपचार हेतु विशेषज्ञ चिकित्सकों के परामर्श की आवश्यकता होती है। नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल के प्रांगण में खिलाड़ियों की इसी आवश्यकतापूर्ति के लिए अत्याधुनिक “डिपार्टमेंट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन” की स्थापना की गई है।