चौकी प्रभारी समेत 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के चकेरी पुलिस स्टेशन की अहिरवां चौकी में गुरुवार दोपहर पुलिस हिरासत में एक दलित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.
इस घटना के बाद कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने अहिरवां चौकी प्रभारी समेत सभी 14 पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच के आदेश दे दिए है.
मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई है और घर वालों ने इस मामले में चौकी प्राभारी और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपहरण और हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. इस घटना के विरोध में परिजनों ने चकेरी पुलिस स्टेशन के सामने सड़क जाम कर हंगामा किया और पुलिस स्टेशन पर मामूली पथराव भी किया.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुछ दिनों पहले इलाके में हुई लूट के मामले में पूछताछ के लिए शिव कटरा के 26 वर्षीय कमल वाल्मीकि को बुधवार रात अहिरवां चौकी लाया गया था और उससे पूछताछ की गई थी, उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया था. बुधवार दोपहर करीब दो बजे जब एक दो पुलिसकर्मियों को छोड़कर सब पुलिसकर्मी ड्यूटी पर गए थे, तब राजू की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली.
घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गये और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.