मुंबई: भारी बारिश के बीच आज सुबह भिवंडी शहर में एक इमारत के ढहने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गये। भिवंडी तहसीलदार वैशाली लम्बटे ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे शहर के शांति नगर पुलिस थाना के अंतर्गत गैबी नगर में दो मंजिला इमारत ढह गई।
इमारत में करीब सात-आठ परिवार रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी घटना स्थल पर पहुंच गये हैं। ठाणे जिला के आपदा सेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि इमारत ढहने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है और 10 अन्य घायल हैं, जिसमें से एक की हालत गंभीर है।
उन्होंने बताया कि नौ घायलों को ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है जबकि एक अन्य घायल व्यक्ति को भिवंडी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जिला कलेक्टर डॉ महेन्द्र कल्याणकर, राहत और बचाव अभियान की निगरानी के लिए घटना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से बचाव अभियान बाधित हुआ है।सूत्रों ने बताया कि इस बात का पता लगाना अभी बाकी है कि खतरनाक इमारतों की सूची में यह इमारत शामिल थी या नहीं।
ठाणे जिला और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से ही भारी बारिश होने की वजह से कई निचले इलाके जलमग्न हो गये हैं। आपदा नियंत्रण सेल का दौरा करने के बाद ठाणे नगर आयुक्त संजीव जायसवाल ने शहर के निवासियों को एक चेतावनी जारी की है कि जब तक बहुत जरूरी ना हो अपने घरों से बाहर नहीं निकलें।