डीआईजी और एसएसपी ने किया घटनास्थल का दौरा, कोतवाल लाइन हाजिर

बुलंदशहर : कार द्वारा नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार को गाजियाबाद-कानपुर एनएच 91 पर बदमाशों ने तीन घंटे तक बंधक बनाए रखा। बदमाशों ने दुस्साहस पूर्ण तरीके से लूटपाट और मां बेटी से गैंगरेप की खौफनाक घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना मिलते ही हडकंप मच गया जिसके बाद एसएसपी ने कोतवाल देहात को लाइन हाजिर कर दिया। डीआईजी और एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। नोएडा एसटीएफ भी घटना के खुलासे को डेरा डाले हुए है। पीडि़त परिवार ने डकैती और गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
जनपद शाहजहांपुर के मूल निवासी दो तहेरे भाई नोएडा के सैक्टर 68 में रहते हैं। ये दोनों अपनी पत्नियों, एक बेटी और बेटे के साथ एसेंट कार में सवार होकर शुक्रवार देर रात नोएडा से शाहजहांपुर के लिए चले। शाहजहांपुर में शनिवार को इनकी दादी की अरिष्टी होनी थी।
शुक्रवार रात करीब 12 बजे एनएच 91 पर कोतवाली देहात क्षेत्र में दोस्तपुर गांव के निकट कार में किसी चीज के टकराने की आवाज आई। इस पर इन्होंने कार को रोक लिया। जैसे ही कार रुकी, तभी कार सवार 6-7 बदमाशों ने इनकी कार के आगे अपनी कार लगाकर हथियारों के बल पर इन्हें बंधक बना लिया। बदमाश कार को हाईवे पर बने अवैध कट से दूसरी तरफ दोस्तपुर गांव के कच्चे रास्ते पर ले गए। दोनों भाई, एक भाई की पत्नी और एक भाई के जवान पुत्र को एक खेत में बंधक बना लिया। जबकि दूसरे भाई की पत्नी और उसकी 15 वर्षीय पुत्री को ज्वार के अलग-अलग खेतों में ले गए। वहां पर दोनों से गैंगरेप किया।
सुबह करीब चार बजे बदमाश इन सभी से नकदी और जेवरात लूटकर मौके से फरार हो गए। पीडि़तों ने कंट्रोल रूम पर घटना की सूचना दी। आनन-फानन में एसएसपी वैभव कृष्ण मौके पर पहुंचे। पीडि़त मां-बेटी को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा।
हाईवे पर रोड होल्डअप और मां-बेटी से गैंगरेप की घटना की सूचना पर मेरठ रेंज की डीजाईजी लक्ष्मी सिंह तड़के ही घटनास्थल पर पहुंच गई। डीआईजी ने पुलिस अफसरों से पूरे मामले की जानकारी ली। शीघ्र घटना का खुलासा कर बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।