ISI से मिलकर चुनाव में धांधली का आरोप

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पीएमएल-एन का जमकर विरोध हो रहा है। पीओके में रहने वाले लोगों का आरोप है कि नवाज शरीफ की पार्टी के पक्ष में ISI ने मिलकर हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में धांधली और हिंसा की। स्थानीय लोगों का आरोप है कि चुनावों में धांधली की गई और जिन लोगों ने आवाज उठाई उनको मार दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने वहां 'गो नवाज गो' के नारे लगाए। वहां कई जगहों पर हिंसा और आगजनी की खबरें है।
गौर हो कि पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पीएमएल-एन ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की है। प्रत्यक्ष निर्वाचन वाली 41 सीटों में से 30 सीटें हासिल करके पीएमएल-एन ने नई सरकार बनाने के लिए दो तिहाई बहुमत प्राप्त कर लिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) हुए विधानसभा चुनाव में विजेता बनकर उभरी है। इन चुनाव में कुल 26 राजनीतिक दलों के 423 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।
पिछली सरकार बनाने वाली पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के हिस्से में सिर्फ दो ही सीटें आईं। वहीं क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को भी दो सीटें मिलीं। मुस्लिम कॉन्फ्रेंस को तीन सीटें मिली हैं। शुक्रवार को इलेक्शन के बाद पीओके में एक पब्लिक रैली में नवाज की पार्टी में नवाज ने कहा, ‘हमें बस दिन का इंतजार है, जब कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा। वहां जनता सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है। पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में यह प्रदर्शन 26 तारीख को हुआ था। चुनाव में कुल 26 दलों और 423 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।