श्रेणियाँ: कारोबार

वोडाफोन फाउंडेशन की भारत में श्रेष्ठ सोशल एप्स की खोज जारी

वोडाफोन फाउंडेशन ने आज नासकॉम सोशल इनोवेशन फोरम के माध्यम से नासकॉम फाउंडेशन के साथ भागीदारी में अपने प्रमुख कार्यक्रम मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स 2016 के छठे संस्करण की घोषणा की है। यह पुरस्कार एनजीओ तथा लाभ के लिए कार्यरत उपक्रमों और सरकारी विभागों द्वारा विकसित ऐसे उभरते एवं नए मोबाइल समाधानों को समर्थन तथा मान्यता देते हैंए जो सामाजिक सशक्तिकरण में मददगार हो सकें और विस्तृत समाज में परिवर्तनशील प्रभाव बनाते हुए समावेशी विकास में योगदान दे सकें।
राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित इस उद्घाटन कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने यह बताया कि किस प्रकार छोटे से छोटे मोबाइल उपकरणों द्वारा बड़े सामाजिक बदलाव लाए जा सकते हैं। इस मौके पर पिछले वर्षों के मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स विजेता भी शामिल हुए जिन्होंने यह दिखाया कि उनके मोबाइल संचालित समाधान किस तरह से विभिन्न समुदायों में स्थायी प्रभाव बनाने में सफल हुए।
मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के बारे में बताते हुएए पी बालाजीए डायरेक्टर रेग्युलेटरी एंड एक्सटर्नल अफेयर्स तथा सीएसआरए वोडाफोन इंडिया, ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स एक ऐसा मंच बने हैं जो मोबाइल एवं वायरलेस तकनीकों के माध्यम से होने वाले नए सामाजिक कार्यक्रमों की पहचान करते हैं। इन कार्यक्रमों ने स्वास्थ्य, शिक्षा, शासन और कृषि कार्यों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों को प्रभावित किया है। यह पुरस्कार नए विचार विकसित करने वाली उभरती प्रतिभाओं का समर्थन करते हैं, जो डिजिटल इंडिया के सपने को सच बनाने में मदद कर रहे हैं। वोडाफोन फाउंडेशन को नासकॉम फाउंडेशन के साथ मिलकर अपने मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के छठे संस्करण की घोषणा करते हुए गर्व है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस वर्ष भी हमें ऐसी कई प्रेरक कहानियां देखने को मिलेंगी जो दिखाएंगी कि भारत में किस तरह से मोबाइल तकनीक समाज में सकारात्मक बदलाव ला रही है।

Share

हाल की खबर

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के वार्षिक लाभ में 26.1 फीसदी का इज़ाफ़ा

सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक बैंक आफ बड़ौदा ने वित्त वर्ष 2024…

मई 10, 2024

आगरा मेट्रो परियोजना में व्यापक बदलाव लाने के लिए तैयार है भारतीय स्टेट बैंक

आगरादेश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आगरा मेट्रो परियोजना के लिए क्यूआर…

मई 9, 2024