लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने 27 साल में यू0पी0 की बदहाली के लिए कांग्रेस पार्टी को जबावदेह बताया। पार्टी प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने ‘‘27 साल यूपी बेहाल’’ स्लोगन के साथ कांग्रेस की बस यात्रा को कांग्रेस पार्टी का महज रोड़ शो बताते हुए कहा कि आज प्रदेश की जनता प्रदेश की बदहाली के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार मानती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी को समर्थन करती रही है और बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा उ0प्र0 के पिछड़ेपन, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और लूट तथा बढ़ती अराजकता और अपराध के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस पार्टी ने दोनों को प्रदेश में समर्थन दिया है और समर्थन लिया है।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि आज आम जनता के सवालों का जबाव कांग्रेस पार्टी के पास नहीं है यही कारण है कि जिस जोशोखरोश के साथ कांग्रेस नेतृत्व ने उ0प्र0 की पूरी टीम के साथ बस यात्रा का प्लान बनाया था वह पूरी तरह फ्लाप शो नजर आया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मौजूदा प्रदेश नेतृत्व स्वयं अन्र्तविरोधों से ग्रस्त है। प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा बनी श्रीमती शीला दीक्षित जी का दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल विवादित रहा और भ्रष्टाचार के आरोपो से घिरा है। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री का फेस बनी शीला जी जहां उ0प्र0 में राजनीतिक गठबन्धन करने की बात कर रही है वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किसी भी राजनीतिक दल से गठबन्धन को नकार रहे है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व भ्रमित है। उ0प्र0 की बदहाली को लेकर कांग्रेस के पास जनता के सवालों का जबाब नहीं है, प्रदेश का आमजन प्रदेश की बदहाली के लिए सपा-बसपा के साथ-साथ कांग्रेस को जिम्मेदार मानती है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी श्रीमान गुलाम नवी आजाद साहब कश्मीर में कांग्रेस का धरातल नहीं दे पा रहे है तो उ0प्र0 की जनता को वह कांग्रेस से कैसे जोड़ पायेगे ? हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस की बस यात्रा को प्रदेश की जनता दूर से देख रही है। कांग्रेस नेतृत्व जनता के पास जाने का साहस नहीं कर पा रहा है।