दिल्ली से बस यात्रा '27 साल यूपी बेहाल' रवाना, शीला दीक्षित-राजबब्बर सवार

नई दिल्ली: कांग्रेस की यह तीन दिवसीय बस यात्रा '27 साल यूपी बेहाल' दिल्ली से शुरू होकर कानपुर तक जाएगी। इस पर राज्य में पार्टी की सीएम उम्मीदवार 78 वर्षीय शीला दीक्षित के साथ पार्टी के राज्य प्रमुख बनाए गए अभिनेता से नेता राज बब्बर सवार हैं। पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी अकबर रोड पर पार्टी मुख्यालय से बस को रवाना किया है।
सूत्रों के मुताबिक, अगले हफ्ते 29 जुलाई को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ में 50,000 पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और वहां यूपी में चुनाव अभियान की अगुवाई के लिए चुने गए नेताओं की टीम को पार्टी सदस्यों से मिलवाएंगे। वहीं इसके बाद 2 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोडशो किए जाने की संभावना है।
वैसे सफर के दौरान ये नेता जगह-जगह रुककर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। यूपी में कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने '27 साल, यूपी बेहाल' को पार्टी का मुख्य चुनावी नारा बनाने का फैसला किया है। यहां इस नारे के जरिये किसी एक पार्टी को नहीं, बल्कि राज्य की सत्ता से कांग्रेस के बेदखल होने के बाद यहां शासन करने वाली प्रत्येक पार्टी को निशाने पर लिया जाएगा।
यूपी में कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने '27 साल, यूपी बेहाल' को पार्टी का मुख्य चुनावी नारा बनाने का फैसला किया है। यहां इस नारे के जरिये किसी एक पार्टी को नहीं, बल्कि राज्य की सत्ता से कांग्रेस के बेदखल होने के बाद यहां शासन करने वाली प्रत्येक पार्टी को निशाने पर लिया जाएगा।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपीसीसी प्रचार कमेटी के प्रमुख संजय सिंह कहते हैं, 'यात्रा उत्तर प्रदेश के लोगों को राज्य में पिछले 27 साल में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और बीजेपी की बनने वाली सरकारों की असफलता और कुप्रशासन पर संदेश देगी।' साथ ही कहा, 'हम इस तरह अभियान चलाएंगे कि हर वोटर से कम से कम तीन या चार बार संपर्क हो पाए।' यह पूछे जाने पर कि क्या प्रियंका गांधी भी यात्रा का हिस्सा होंगी, उन्होंने कहा, 'हम कई वर्षों से मांग कर रहे हैं कि वह सक्रिय भूमिका निभाएं और हम आश्वस्त हैं कि वह इस बार हमारी मांग मान लेंगी।'