ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के अनुसार, 15 उभरते बाजार वाले देशों में स्थित और दुनिया के 185 देशों में परिचालन करने वाली सबसे तेजी से बढ़ रही शीर्ष 100 कंपनियों के बीच महिंद्रा ऐेंड महिंद्रा लिमिटेड को व्यावसायिक पारदर्शिता में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

इस रिपोर्ट में बहुर्राष्ट्रीय कंपनियों के भ्रष्टाचार-रोधी कार्यक्रमों, कंपनी संरचनाओं और होल्डिंग्स व प्रत्येक देश के लिए प्रकट की गई प्रमुख वित्तीय सूचना सहित मुख्य कारकों की सार्वजनिक प्रकटन पद्धतियों का मूल्यांकन किया गया।

एमऐंडएम सभी तीनों मानकों पर टाॅप पर्सेंटाइल के साथ लगातार अपना शीर्ष स्थान बनाये रखा, इसने सभी कंपनियों के औसत 3.4 पारदर्शिता सूचकांक के मुकाबले 6.7 अंक हासिल किया। इसका दमदार प्रदर्शन उच्च काॅर्पोरेट गवर्नेंस और प्रकटीकरण मानकों के प्रति महिंद्रा के संकल्प को दर्शाता है।

यह रैंकिंग पारदर्शिता सहित इसके प्रमुख मूल्यों के प्रति महिंद्रा की वचनबद्धता को भी दुहराती है और इसकी प्रमुख वित्तीय एवं गुणवत्तापरक जानकारी के सार्वजनिक रूप से प्रकटीकरण के स्तर को बढ़ाने हेतु कंपनी द्वारा किये गये प्रयासों को बताती है।

ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल एक स्वतंत्र, सम्मानित अलाभकारी संगठन है, जो बर्लिन, जर्मनी में स्थित है। यह भ्रष्टाचार-मुक्त समाज, पारदर्शिता बढ़ाने हेतु जागरूकता बढ़ाने के लिए रिपोर्ट्स एवं अध्ययन प्रकाशित करने और इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में ठोस पहल के प्रति समर्पित है।

यह महिंद्रा को प्राप्त लगातार तीसरा सम्मान है – इससे पहले दो सम्मानित वित्तीय पत्रिकाओं, फाइनेंसएशिया और इंस्टिट्यूशनल इन्वेस्टर द्वारा कराये गये दो अलग-अलग पोल्स में, एमऐंडएम को इन्वेस्टर रिलेशन पद्धतियों में टाॅप 2 कंपनियों में स्थान मिला था।