नई दिल्ली: बसपा प्रमुख मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। वहीं उनके भाई को पुलिस ने बलिया से गिरफ्तार किया है। पुलिस वहां कई जगह छापेमारी भी कर रही है।
दयाशंकर के खिलाफ़ 153 ए, 504, 509 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। इसी के तहत दयाशंकर के लालबाग स्थि‍त आवास पर भी पुलिस पहुंची।
दयाशंकर के खिलाफ़ 153 ए, 504, 509 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। दयाशंकर के खिलाफ जिन धाराओं में मामला दर्ज हुआ है उनमें सात साल से कम की सजा का प्रावधान है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सात साल से कम की सजा पर पुलिस आरोपी को गिरफ़्तार नहीं कर सकती है। हालांकि उसके आदेश में 13 ऐसे बिंदु है, जिनका हवाला देकर गिरफ़्तारी की जा सकती है। इसमें एक बिंदु में आरोपी की वजह से लॉ एंड ऑर्डर ख़राब होने की दशा में गिरफ़्तारी का प्रावधान है।
बसपा प्रमुख मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी किए जाने के विरोध में हजारों बसपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को लखनऊ में हजरतगंज चौराहे पर जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी कर रहे आक्रोशित बसपाइयों ने टिप्पणी करने वाले नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की। कई बसपाई तो उन्हें फांसी पर लटकाने के नारे लगाते रहे।