एक ने बताया नाजायज़ औलाद, दूसरी ने रखा ज़बान काट लाने पर इनाम

नई दिल्ली: यूपी बीजेपी के नेता दयाशंकर सिंह की बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी संबंधी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। दयाशंकर के इस बयान के जवाब के तौर पर BSP की ओर से दो आपत्तिजनक बयान सामने आए हैं। पार्टी की महिला विधायक ऊषा चौधरी ने 'बहनजी' के खिलाफ बयान को लेकर इस बीजेपी नेता पर जमकर भड़ास निकाली। उन्‍होंने कहा, 'जिस तरह से बहनजी के खिलाफ टिप्‍पणी की गई है उससे लगता है दयाशंकर के डीएनए में ही खराबी है। वह खुद अवैध औलाद है, इसीलिए बहनजी के खिलाफ ऐसी टिप्‍पणी की है।
इससे पहले, इस मामले में बीएसपी की चंडीगढ़ में पार्षद जन्नत जहान ने भी आपत्तिजनक बयान दिया था। जन्नत ने एक बयान में कहा था कि जो कोई दयाशंकर सिंह की जीभ काट कर लाएगा वह उन्हें 50 लाख रुपये का इनाम देंगी। गौरतलब है कि मायावती पर आपत्तिजनक बयान के बाद बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापे मार रही है। यूपी पुलिस दयाशंकर की तलाश में बलिया पहुंची, लेकिन वह वहां नहीं मिले।

दयाशंकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें बलिया, आजमगढ़ और लखनऊ की कम से कम छह जगहों पर ढूंढा लेकिन वह नहीं मिले। हजारों बीएसपी कार्यकर्ता सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आज सड़क पर उतरे। बसपा नेताओं ने दयाशंकर सिंह के ख़िलाफ़ एससी-एसटी ऐक्ट समेत कई दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।