स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, देश की पहली स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी, ने बिना किसी अतिरिक्त प्रीमियम के अपने मौजूदा कार्डियक (हृदय) केयर पालिसी में कई और नए लाभ जोडे है. यह भारत की एकमात्र कंपनी है जो लोगों को विशिष्ट हृदय समस्या है और उसके उपचार को कवर करती है. इस कवर के तहत नई महत्वपूर्ण सुविधाएँ है-

आउट पेशेंट खर्च की सीमा पर इवेंट 500 रूपये तक, जो अधिकतम प्रति पालिसी अवधि के लिए 1500 रूपये है. इन खर्चों की प्रतिपूर्ति तभी की जाएगी जब स्टार नेटवर्क अस्पतालोंध्नैदानिक केन्द्रों पर खर्च हुआ हो,दुर्घटना में मृत्यु के लिए- व्यक्तिगत दुर्घटना कवर स्वास्थ्य के लिए किए गए बीमा राशि के बराबर. इसके अलावा, किसी भी पूर्व चिकित्सा जांच के बिना कवरेज प्रदान किया जाएगा.

श्री वी जगन्नाथन, सीएमडी, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी, कहते हैं कि संशोधित हृदय देखभाल पालिसी उन लोगों के लिए एक वरदान है जिनका हर्ट सर्जरी हुआ है. यह एक ज्ञात तथ्य है कि हृदय संबंधी दावे की कीमत स्वास्थ्य बीमा उद्योग में सबसे अधिक है और जिन लोगों ने हृदय की बीमारी का पता चलने तक कवर नही लिया है,उन्हेँ पछताने की जरूरत नही है. अब वे इस तरह का कवर हृदय से सँबँधित बीमारी का पता लगने के बाद भी ले सकते हैं.

वर्ष 2013 में मूल पालिसी की शुरूआत के बाद, एक वृहद और गहरे अध्ययन और उचित प्रतिक्रिया मिलने के बाद ही ये संशोधन किए गए है. इस कवर के तहत दो प्लान है, गोल्ड और सिल्वर प्लान और कवरेज प्लान के वर्जन पर निर्भर करता है. सभी हृदय रोग के मामले में कवरेज का लाभ, पॉलिसी शुरू होने की तारीख से 90 दिनों के बाद, उठाया जा सकता है.