नई दिल्ली: पाॅपुलर फ्रंट आॅफ इण्डिया ने स्काॅलरशिप कार्यक्रम 2016 की घोषणा की है। यह स्काॅलरशिप योजना ऐसे गरीब एंव सराहनीय छात्रांे के लिए है जो हायर सेकंड्री (12वीं) के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। 2016-17 के शैक्षिक वर्ष में अपना कोर्स कर रहे छात्र आवेदन के लिए आमंत्रित हैं। पाॅपुलर फ्रंट की ओर से उच्च शिक्षा के लिए इस राष्ट्रीय स्काॅलरशिप योजना को जारी करने का यह लगातार छटा साल है।
इस के योग्य पी.जी कोर्स और डिपलोमा या अन्य ऐसे उच्च कोर्स करने वाले छात्र होंगे जिस की अवधि एक वर्ष से कम न हो। पत्रकारिता, कानून तथा सामाजिक सेवा के छात्रांे को प्राथमिकता दी जाएगी। आवेदन पत्र www.popularfrontindia.org पर आॅनलाईन भरे जा सकते हैं या आवेदन पत्र डाउनलोड कर के पाॅपुलर फ्रंट आॅफ इण्डिया के राष्ट्रीय मुख्यालय पर भेज सकते हैं या popularfrontscholarship@gmail.com पर मेल भी कर सकते हैं। आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथी 31 अगस्त 2016 हैै।
पाॅपुलर फ्रंट की ओर से स्काॅलरशिप देने की राष्ट्रीय स्तर पर शुरूआत 2011-12 के शैक्षिक वर्ष में हुई। अब तक 12 राज्यों में 4 करोड़ रूपये 4658 (3053 छात्र व 1605 छात्राएं) छात्रांे में बांटे जा चुके हैं। हम छात्रांे को जिम्मेदार नागरिक के तौर पर नौकरी प्राप्ति के बाद स्काॅलरशिप फंड और समाज सेवा के लिए आर्थिक रूप में समाज को वापस अपना योगदान देने की शिक्षा देते हैं।