भारत में एक तेजी से प्रगति कर रहा बैंक लक्ष्मी विलास बैंक ने कार्यकारी निदेशक के बतौर श्री एन. एस. वेंकटेश की नियुक्ति की है। बैंकिंग क्षेत्र में इनके पास तीन दशक से अधिक का अनुभव है, जिनमें दो दशक टेªजरी और इंटरनेशनल बैंकिंग के लिए समर्पित था।
इससे पूर्व एन. एस. वेंकटेश भारतीय औद्योगिक विकास बैंक के साथ कार्यकारी निदेशक एवं बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी के बतौर जुडे़ थे। मनी मार्केट, सिक्यूरिटीज मार्केट ऐंड फाॅरेन एक्सचेंज पर आरबीआई की तकनीकी परामर्श समिति के भी श्री वेंकटेश एक सदस्य है। वह तय आय, मनी मार्केट्स ऐंड डेरिवेटिव्स एसोसिएशन के अघ्यक्ष भी है।
कार्यकारी निदेशक के बतौर श्री वेंकटेश पर सक्षम परिचालन सुनिश्चित करने के लिए आईटी संपन्न सेवाएं सुदृढ़ करने की जिम्मेदारी होगी, ताकि संसाधनों का अधिकतम उपयोग कर प्रति कर्मचारी व्यवसाय एवं लाभ में सुधार किया जाए, नियामक एवं सांविधिक निर्देशों के लिए अनुपालन को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाए।
इसके अलावा वह आंतरिक नियंत्रण और जोखिम कम करने तथा टेªजरी परिचालन के माध्यम से आय बढ़ाने के लिए भी जिम्मेदार होंगे, इस तरह निवेशकों एवं अंशधारकों का मूल्य बढ़ रहा है।
लक्ष्मी विलास बैंक के एमडी एवं सीईओ पार्थसारथी मुखर्जी ने कहा कि,‘‘ बोर्ड पर एन. एस. वेंकटेश के होने से हमें बड़ी खुशी है और विश्वास है कि उनकी मौजूदगी बैंक की निरंतर एवं सुचारू लीडरशिप ट्रांजीशन सुनिश्चित करेगी, क्योंकि वे अपने साथ व्यापक ज्ञान और अनुभव लाएं है, जो हमारी मदद हमारे व्यवसाय में उत्कृष्टता हासिल करने में करेगी।’’