रूद्रपुर । हुनर रखने वाला पराजित नहीं हो सकता। सबसे ज्यादा अहम आपका स्किल सेट है। सीखने की इच्छा शक्ति है तो नौकरी पीछे पीछे आयेगी। प्रतिभा और क्षमता को आकार देने की जरूरत है। जब विशवास के साथ व्यक्ति खड़ा होता है तो सफल होता है।
उक्त बातें दीन दयाल उपाध्याय कौशल केन्द्र सरदार भगत सिंह पी0 जी0 कालेज द्वारा आयोजित विष्व कौषल युवा दिवस पर आयोजित कौषल विकास कार्यक्रम की पहली वर्ष गाँठ पर गो0 ब0 पंत कृषि एवं प्रौ0 वि0 के प्रोफेसर डा0 शिवेन्द्र कश्यप ने मुख्य अतिथि के रूप में कहा। उन्होने आगे कहा कि देश की जनसंख्या देश के लिए उत्पादक बने । एक्सीलेन्स होगा तो बजार में कीमत होगी और कोई भी बेरोजगार नहीं हो सकता है। हुनर के चरम पर पहुॅचते हैं तो लोग आपके पीछे होगें। ज़रुरतहै अपने भीतर की छिपी प्रतिभा को निखारने की और यह कौशल विकास के माध्यम से ही सम्भव है।
अध्यक्षता करते हुये महाविघालय के प्राचार्य डा0 जगदीश प्रसाद ने कहा कि वैष्विकरण में वही आगे बढ़ सकता है। जिसमें काबिलियत है। इस डिजिटल इंडिया का लाभ तभी ले सकतें है जब आप अपनी काबिलियत बढायेंगे। दुनिया के बाजार पर कुछ ही कम्पनियों का कब्जा है। ज़रुरत है भारतीय युवा नये दृष्टिकोण को अपनाकर आगे बढ़े।
कौशल केन्द्र के निदेशक डा0 योगेश कुमार शर्मा ने कहा कि हम ऐसे वातावरण प्रदान करते है जहाॅं विघार्थी अपनी क्षमता प्रतिभा को निखार सके। कार्यक्रम का संचालन डा0 हरनाम सिंह ने किया। आभार ज्ञापन विभागाध्यक्ष डा0 विनोद कुमार ने किया जिसमें प्रमुख रूप से एस0 के0 मोर्या, ई0 आकांक्षा गुप्ता, अमित कुमार सिंह, मन्जु पाण्डे, रूद्र देव, वेद विष्वकर्मा, हितेष जोषी एवं विजय उपाध्याय सहित समस्त छात्र छात्राऐं उपस्थित रहें।