आज़म खां ने किया शिया वक्फ़ बोर्ड की वेबसाइट का शुभारम्भ

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास, अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ़ मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने कहा कि वक्फ़ सम्पत्तियों के संरक्षण और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिये प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावी उपायों पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा और जल्दी ही इन उपायों को एक मूर्त रूप दे दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वक्फ़ जायदादों को बहुत लूटा गया है। इस लूट-खसोट पर अंकुश लगाने के लिये प्रदेश सरकार दृढ़-संकल्प है।
श्री आज़म खाँ आज यहाँ इन्दिरा भवन में उत्तर प्रदेश शिया सेण्ट्रल वक्फ़ बोर्ड के वेबसाइट ूूूण्नचेीपंबूइण्वतह का शुभारम्भ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट से वक्फ़ बोर्ड के कार्यकलापों में पारदर्शिता आयेगी तथा एक क्लिक से ही वक्फ़ सम्पत्तियों से जुड़ी तमाम जानकारियां हासिल की जा सकेंगी। साथ-ही वक्फ़ सम्पत्तियों को लेकर लोग अपनी शिकायतें व सूचनायें आॅनलाइन दर्ज करा सकेंगेे। उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वेबसाइट पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण पूरी तत्परता से किया जाये। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा उठाये गये कठोर कदमों के फलस्वरूप वक्फ़ सम्पत्तियों की सुरक्षा और सुदृढ़ हुई है और इन पर कब्ज़ों की शिकायतें न के बराबर प्राप्त हो रही हंै।
इस अवसर पर शिया वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन श्री वसीम रिज़वी एवं नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण सचिव, श्री श्रीप्रकाश सिंह के अलावा दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री श्री जावेद आबदी, मौलाना डा0 कल्बे सादिक, वक्फ़ बोर्ड के सदस्यगण तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।