भारत फायनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड (पूर्व नाम ‘‘एसकेएस माइक्रो फायनेंस लिमिटेड‘‘) ने आज सांतवें वी. सीताराम स्मति दिवस के अवसर पर 16 भारतीय राज्यों के अर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग की प्रतिभावान बालिकाओं के बैंक खातों चरणबद्ध तरीके से 1,000 छात्रवृतियां इलेक्ट्राॅनिक ट्रांसफर करना शुरू किया। इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से इस आकदमिक वर्ष के दौरान 2.5 करोड़ रुपए छात्रवृत्ति की रूप में वितरित किए जाएंगे।
तेलंगाना और आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश जस्टिस वी. रामासुब्रमणियम इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे, उन्होंने पहले दिन 100 छात्राओं के बैंक खातों में छात्रवृत्तियां स्थानांतरित की, जबकि शेष 900 छात्रवृत्तियां चरणबद्ध तरीके से 31 जुलाई, 2016 तक स्थानान्तरित कर दी जाएंगी। न्यायमूर्ति श्री रामासुब्रमणियम ने इस अवसर पर ‘‘जाॅय आॅफ गिविंग‘‘ पर अपना उद्बोधन दिया।
यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम सेकेण्डरी स्कूल प्रमाण पत्र (दसवीं कक्षा)/इंटरमीजिएट परीक्षा (12वीं कक्षा) उत्तीर्ण करने वाली प्रतिभाशाली छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया है। यह बालिकाएं कम्पनी की उन 56 लाख महिला सदस्यों की पुत्रियां हैं जिन्हें भारत फायनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड ने विश्व में सबसे कम ब्याज दर पर ऋण प्रदान किया है।