राजा रामपाल, राजेश मिश्र, इमरान मसूद, भगवती प्रसाद बने उपाध्यक्ष

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम घोषणा करते हुए राज बब्बर को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है। राजेश मिश्र को उपाध्यक्ष बनाया गया।
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने निर्मल खत्री की जगह राज बब्बर को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपकर साफ कर दिया है कि वो यूपी की सत्ता की लड़ाई में किसी तरह की कमजोर दिखना नहीं चाहती। हालांकि प्रियंका गांधी की इन चुनावों में क्या भूमिका होगी, इसे लेकर पूछे गए सवालों को पार्टी के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद टाल गए।
कांग्रेस की ओर से प्रेसवार्ता में पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने राज बब्बर को यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया। इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने प्रेसवार्ता में कहा कि राज बब्बर भले ही उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद हैं लेकिन वे विशुद्ध रूप से यूपी के हैं। पार्टी ने राज बब्बर के साथ चार उपाध्यक्ष भी बनाए हैं। इनमें राजा रामपाल, राजेश मिश्र, इमरान मसूद, भगवती प्रसाद शामिल हैं।
आजाद से जब पूछा गया कि प्रियंका गांधी की चुनाव में क्या भूमिका होगी और क्या उन्हें पूरे प्रदेश में प्रचार के लिए उतारा जाएगा तो उन्होंने कहा कि अभी चुनाव की घोषणा ही नहीं हुई है तो किसी से कैंपन कराने अथवा न कराने को लेकर कोई फैसला भी नहीं हुआ है। मैंने अपनी तरफ से प्रस्ताव रखा था लेकिन वक्त आने पर उसपर फैसला लिया जाएगा। आजाद से जब शीला दीक्षित की चुनावों में भूमिका के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि जहां भी शीला दीक्षित की जरूरत होगी हम बिल्कुल उनका इस्तेमाल करेंगे।
प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार शाम घोषणा करते हुए यह भी कहा कि राज्य में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव में कोई न कोई सीएम चेहरा जरूर होगा।