कराची: 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर उनकी बायोपिक बनाई जाए तो उसमें उनका रोल सुपरस्टार सलमान खान निभाएं।
'भाग मिल्खा भाग', 'मैरी कॉम', 'सुल्तान' और 'अजहर' जैसी फिल्में खिलाड़ियों के जीवन पर आधारित हैं और बॉलीवुड में खिलाड़ियों के जीवन पर आधारित फिल्में बनने का चलन भी जारी है। महेंद्र सिह धौनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।
कॉमेडी शो 'इंडियन मजाक लीग' में जज की भूमिका में नजर आने वाले शोएब अख्तर इससे सहमत दिखे। शोएब ने कहा, 'मैं जानता हूं कि इसका चलन है लेकिन इस मामले में फैसला करने वाला मैं कोई नहीं होता। अगर लोगों को लगता है कि मेरी लाइफ रोचक और प्रेरणादायक है तो फिल्म निर्देशक और निर्माता फिल्म बना सकते हैं, अगर नहीं तो कोई बात नहीं। यह फैन्स और फिल्म निर्माता ही तय करेंगे।'
40 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, 'अगर ऐसा होता है और मेरे जीवन पर फिल्म बनती है तो मैं सलमान को अपना किरदार निभाते देखना चाहूंगा।' इंडियन मजाक लीग शो में शोएब के साथ भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह नजर आएंगे।