लंदन: गत चैंपियन भारत की सानिया हिंगिस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी को विंबलडन के महिला डबल्‍स से बाहर होना पड़ा है। इस जोड़ी को टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में हंगरी की टिमिया बाबोस और कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा की जोड़ी ने 6-2, 6-4 से शिकस्‍त दी।
पूरे मुकाबले में भारतीय-स्विस जोड़ी अपने क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई और सीधे सेटों में पराजित हो गई। मुकाबले एक घंटे से कुछ अधिक समय तक चला। गौरतलब है कि प्रतियोगिता में भारतीय-स्विस जोड़ी को शीर्ष वरीयता प्राप्त थी जबकि टिमिया-क्रिस्‍टीना को पांचवीं वरीयता मिली हुई थी।
इससे पहले सानिया-हिंगिस ने प्री क्‍वार्टर फाइनल में अमेरिका की क्रिस्टियाना मैकाले और लाटविया की येलेना ओस्टापेंको को केवल 46 मिनट में 6-1, 6-0 से करारी शिकस्त दी थी। मुकाबले में मिली बेहद आसान जीत से इस जोड़ी के टूर्नामेंट के आगे के मैचों में भी अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद बढ़ गई थी लेकिन प्री क्‍वार्टर फाइनल के शानदार प्रदर्शन को यह जोड़ी दोहरा नहीं पाई। गुरुवार की इस हार से सानिया मिर्जा का इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अभियान भी समाप्त हो गया। मिश्रित युगल में उनकी और क्रोएशिया के इवान डोडिग की जोड़ी पहले ही हारकर बाहर हो चुकी थी। मार्टिना हिंगिस की मिक्सड डबल्‍स में चुनौती बनी हुई है जहां उन्होंने भारत के लिएंडर पेस के साथ मिलकर तीसरे दौर का मैच खेलना है।