2 पुलिसकर्मियों की मौत, एक आतंकी मारा गया

ढाका: बांग्लादेश में आज कट्टरपंथी इस्लामियों ने ईद की नमाज के दौरान देशी बम फेंके जिसके बाद पुलिस और उनके बीच गोलीबारी हुई। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों सहित तीन व्यक्ति और एक आतंकी मारा गया। ढाका में एक रेस्तरां में हुए आतंकी हमले में 22 लोगों के मारे जाने की घटना के एक सप्ताह बाद, आज यह विस्फोट जिस स्थान पर हुआ वहां देश भर में सर्वाधिक लोग ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए थे। पुलिस ने बताया कि विस्फोट उत्तरी किशोरगंज जिले के शोलकिया में हुआ जहां ईद की नमाज के लिए करीब 200,000 लोग एकत्र हुए थे।
उन्होंने बताया कि विस्फोट में पुलिस का एक सिपाही मारा गया और कम से कम 13 अन्य घायल हो गए। दूसरे पुलिसकर्मी को समीपवर्ती मेमनसिंह स्थित अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। प्रोथोम आलो समाचार पत्र की खबर में बताया गया है कि गोलीबारी के दौरान एक महिला भी मारी गई। यह महिला समीप स्थित अपने मकान की खिड़की से घटना को देख रही थी। विस्फोट स्थल पर पुलिस और हमलावरों के बीच गोलीबारी में एक संदिग्ध हमलावर भी मारा गया। पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है।
किशोरगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अबु सायेम ने बताया ‘एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है और करीब 13 लोग घायल हो गए हैं।’’ स्थानीय खबरों में बताया गया है कि छह से सात लोगों ने धारदार हथियारों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया। ये पुलिस कर्मी ईदगाह मैदान में प्रवेश कर रहे लोगों की तलाशी ले रहे थे। किशोरगंज के एएसपी ओबैदुल हसन ने बताया कि मैदान में नमाज के लिए एकत्र हो रहे लोगों के बीच, विस्फोट से दहशत फैल गई लेकिन नमाज में कोई व्यवधान नहीं हुआ।