यूटीआई डिविडेंड यील्ड फंड ने लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प-डायरेक्टप्लान के तहत 5.50 प्रतिशत (10रू अंकित मूल्य पर प्रति यूनिट 0.50 रू) कर मुक्त लाभांश देने की घोषणा की है। लाभांश चुकाने के कारण स्कीम के लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प-डायरेक्ट प्लान की एनएवी भुगतान जितना कम होगी। लाभांश के लिए रिकाॅर्ड तिथी 7 जुलाई 2016 है।
रिकाॅर्ड तिथी पर यूटीआई डिविडेंड यील्ड फंड के लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प-डायरेक्ट प्लान के तहत पंजीकृत सभी यूनिट धारक लाभांश पाने के पात्र होंगे। वे भी निवेशक लाभांश पाने के पात्र होंगे, जो स्कीम के लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प-डायरेक्ट प्लान में रिकाॅर्ड तिथी की कट आॅफ तिथी पर या उससे पहले शामिल होते है।
1 जुलाई 2016 को यूटीआई डिविडेंड यील्ड फंड की एनएवी लाभांश विकल्प-मौजूदा प्लान के तहत 15.4787 रू और लाभांश विकल्प-डायरेक्ट प्लान के तहत 16.6335 रू रही है।
यूटीआई डिविडेंड यील्ड फंड एक सतत खुली इक्विटी उन्मुख स्कीम है। इस स्कीम का निवेश लक्ष्य उंचा लाभांश आफर करने वाले इक्विटी और इक्विटी संबंधित साधनों में मुख्यतया निवेश कर मध्यम से दीर्घावधि पूंजी लाभ देना अथवा लाभांश का वितरण करना है। स्कीम का निवेश लक्ष्य पूरा होगा इसका यहां कोई आश्वासन नहीं हो सकता है। ‘‘उच्च लाभांश प्राप्ति’ का मतलब निफ्टी के लाभांश प्राप्ति की तुलना में अधिक लाभांश प्राप्ति से है, जो एनएसई द्वारा अंत में जारी किया गया है।