टिकट बेचने का लगाया अारोप, पार्टी से दिया इस्तीफा

लखनऊ: यूपी के दिग्गज नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को एक और झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरके चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। चौधरी बीएसपी में महासचिव थे। इस्तीफा देते हुए चौधरी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाया। चौधरी ने कहा कि वे आगामी 11 जुलाई को भावी रणनीति तय करेंगे।
चौधरी को बीएसपी में दिग्गज नेताओं में गिनती की जाती है। सूत्रों की मानें तो चौधरी मोहनलाल गंज से टिकट मांग रहे थे लेकिन बीएसपी सुप्रीमो ने यहां से किसी और को प्रत्याशी घोषित कर दिया, जिससे खफा होकर आरके चौधरी ने पार्टी छोड़ने का ही फैसला कर डाला। चौधरी का पार्टी छोड़ना उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से बीएसपी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।
गौरतलब है कि इससे पहले यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता और पार्टी महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीएसपी प्रमुख पर इसी तरह के आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी।
मौर्य ने आरोप लगाया था कि मायावती टिकटों की नीलामी कर रही हैं। वह डॉ. भीमराव आंबेडकर और काशीराम के विचारों की हत्या कर रही हैं। उन्होंने कहा था कि 2014 के नतीजों से भी मायावती ने कोई सबक नहीं लिया है। मौर्य के पार्टी छोड़ने की अटकलें उस समय लगनी शुरू हो गई थीं जब उन्होंने अपने घर में नीले रंग के बजाय दूसरे रंग की पुताई करवाई थी।