मुंबई। कई आरोपों के चलते पद छोड़ने के लिए मजबूर होने के करीब एक माह बाद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया है कि अगर उन्होंने मुंह खोला तो देश हिल जाएगा। खड़से ने कल शाम अपने चुनाव क्षेत्र में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए यह बात कही।
उन्होंने दावा किया कि भले ही मैंने अपने खिलाफ आरोपों के चलते इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मैंने अपना मुंह खोला तो पूरा देश हिल जाएगा। पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना से नाता तोड़ने का जो कदम उठाया है, उसके चलते भाजपा राज्य में भगवा गठबंधन का नेतृत्व कर रही है।
उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा एवं शिवसेना का गठबंधन नहीं टूटा होता तो महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होता। मैंने गठबंधन को तोड़ने में अग्रणी भूमिका निभायी जिसके कारण आज मुख्यमंत्री भाजपा का है। खड़से राज्य मंत्रिमंडल में राजस्व सहित कई महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे थे। उन्होंने कई आरोपों के चलते इस मामले के शुरू में इस्तीफा दे दिया था। इन आरोपों में भूमि सौदों में अनियमितता तथा पाकिस्तान में रह रहे भगोड़े अंडरवर्ल्ड डान दाउद इब्राहिम के लैंड लाइन नंबर से उनके मोबाइल नंबर पर कथित रूप से फोन आने के आरोप शामिल हैं।khadge