लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी राज्य में तीसरे स्थान के लिए संघर्ष कर रही है। बसपा प्रमुख मायावती अपने दल में मची भगदड़ से हताश व निराश होकर अर्नगल बयानबाजी में जुटी है।
श्री मौर्य ने कहा 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में एक भी सीट जीत न पाने के सदमें से बसपा प्रमुख अभी भी उबरी नहीं है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा का ग्राफ 2014 से भी नीचे जायेगा। अब राज्य के विधानसभा चुनावों में पूर्व ही उनके दल में मची अंर्तकलह व भगदड़ में सुश्री मायावती एक बार फिर अपनी हार से आंशकित हो उठी है। उन्होंने कहा राज्य में जनता के हित में कभी भी बसपा ने कोई संघर्ष या आंदोलन नहीं किया। कांग्रेस नीत गठबंधन वाली यूपीए सरकार को सपा के साथ गलतियां कर समर्थन देने वाली मायावती किस मुंह से सपा सरकार का विरोध करती। श्री मौर्य ने कहा विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलनों की अपार सफलता ने सपा-बसपा की नींद उड़ा दी है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विधानसभा के चुनाव दिसम्बर में कराये जाने की मंशा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कल चाहे तो कल चुनाव करा ले हम तैयार है। पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता अपनी चुनावी तैयारियों के बलबूते राज्य में जब भी चुनाव हो भाजपा की सरकार बनाने के लिए कृतसंकल्पित है।
उन्होंने कौमी एकता दल (मुख्तार अंसारी, अफजल अंसारी) के सपा में विलय प्रकरण को लेकर हुए घटनाक्रम को सैफई परिवार का सोचा समझा ड्रामा बताते हुए कहा कि अंसारी बंधु पहले भी सपा के साथ थे आगे भी रहेंगें ये सारा ड्रामा सैफई परिवार के किसी अच्छे डायरेक्टर के देख रेख में हुआ और मुख्यमंत्री की छवि को जनता की नजरों में नीट एण्ड क्लीन करने का प्रयास था। लेकिन जनता सब समझती है, राज्य में फैली गुण्डागर्दी और अराजकता के लिए जिम्मेदार अखिलेश सरकार को जनता ने सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है।