अपने सम्मोहन और आकर्षण के लिए मशहूर सामी खान जिन्दगी चैनल पर प्रसारित होने वाली टेढ़ी-मेढ़ी कहानी इश्कावे में हाएम के अपने किरदार के साथ भारत में अनेकों दिलों को जीत रहे हैं। अपने रूप के साथ लगातार किए जानेवाले प्रयोगों की वजह से पाकिस्तानी टेलीविजन का जॉनी डेप माने जानेवाले इस अदाकार का कहना है, कि वे अक्सर शाहरुख खान, आमिर खान, कीफर सदरलैंड, क्रिस्चियन बेल और ह्यू जैकमन जैसे अपने साथ के कई बॉलीवुड और हॉलीवुड के अदाकारों से प्रेरित होते रहते हैं।
सामी खुद को बॉलीवुड के दिलों की धड़कन शाहरुख खान को बहुत बड़ा चाहनेवाला कहते हैं, उनका कहना है, मुझे यह जरूर मानना होगा कि शाहरुख खान की ऊर्जा अनन्त है, और इसीलिए मैं एसआरके का जबरदस्त दीवाना हूँ। वे कहते हैं कि उन्हें आमिर खान भी अपनी विविधता के लिए और अपने आप में कुछ नया करते रहने के लिए पसंद हैं। हॉलीवुड से मिली अपनी प्रेरणा के बारे में सामी कहते हैं, जहाँ से भी मुझे प्रेरणा मिलती है मैं ले लेता हूँ।
इश्कावे प्यार, जलन, दोस्ती और पारिवारिक दबाव की एक टेढ़ी-मेढ़ी कहानी है। यह शो तीन मुख्य किरदारों, हाएम (सामी खान), सफीना (रबाब हाशिम) और अमल (जैनब अहमद) के इर्द-गिर्द घूमता है। अपने दादाजी के हुक्म की वजह से, खानदानी रिश्ते को और मजबूत करने के लिए हाएम की शादी अपनी चचेरी बहन, अमल के साथ कर दी जाती है। हालाँकि, किस्मत ने हाएम के लिए कुछ और ही सोच रखा होता है, जिसे अपनी शादी के जलसों के दौरान अमल की सबसे अच्छी सहेली, सफीना से इश्क हो जाता है। यह कहानी सचमुच ही सच्चे प्यार का इम्तिहान लेगी क्योंकि हएम अपने प्यार और अपने दादाजी की इच्छाओं के बीच बँटा हुआ है।