नई दिल्ली: बॉलीवुड अदाकारा कंगना राणावत ने सलमान खान की बलात्कार वाली अत्यंत ‘असंवेदनशील’ उपमा की निंदा की है लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इसके लिए उन्हें (सलमान खान को) निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। शिरिष कुंदर की लघु फिल्म ‘कृति’ की लांचिंग पर जब कंगना से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम सभी इस बात से सहमत हैं कि यह कहना एक भयावह चीज है, यह अत्यंत असंवेदनशील है।’ मैं कहना चाहती हूं कि हमें एक-दूसरे पर ऊंगली उठाने वाली मानसिकता को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।
उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'रेप्ड वुमेन' शब्द काफी खराब है लेकिन इसके पीछे की मानसिकता को देखना भी जरूरी है। हम सलमान के इस बयान को लेकर एक दूसरे पर उंगलियां उठा रहे हैं लेकिन इसको गहराई से समझना भी जरूरी है। यह सही बात है कि सलमान ने इस शब्द को कहकर गलत किया है लेकिन उन्हें दोष देने से बेहतर है कि हम खुद को और इस समाज को सुधारें। उन्होंने कहा कि सलीम अंकल की तरह मैं भी आप लोगों से कहती हूं कि सलमान ने गलती की है लेकिन उनका इरादा गलत नहीं था। वो एक अच्छे इंसान हैं।
गौर हो कि सुल्तान फिल्म को लेकर पूछे गए सवाल के एक जवाब में सलमान ने एक विवादित बयान दिया था जिसपर बवाल मचा। सलमान से उनकी आगामी फिल्म 'सुल्तान' की शूटिंग से संबंधित अनुभव पर बयान देने के लिए कहा गया था, जिस पर उन्होंने कहा कि वह इसकी शूटिंग के बाद दुष्कर्म की शिकार महिला की तरह महसूस करते थे। सलमान से यहां शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि 'सुल्तान' के कुश्ती वाले दृश्यों की शूटिंग करना किस हद तक मुश्किल था? सलमान ने कहा, मैं जब चलकर अखाड़े से बाहर आता तो असल में दुष्कर्म की शिकार महिला के जैसा महसूस होता था। यह बेहद मुश्किल था। मैं कदम आगे नहीं बढ़ा सकता था। मैं खाना खाता और उसके बाद सीधे वजन उठाने की ट्रेनिंग के लिए चला जाता।
विवादों में घिरे सुपरस्टार सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान ने भी उनका बचाव किया था और सलमान की टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। हालांकि सलमान ने जिस संवाददाता सम्मेलन में यह विवादित बयान दिया, उसमें कई पत्रकार मौजूद थे जिनका कहना है कि सलमान के बयान का गलत मतलब निकाला गया है।