नई दिल्‍ली : इस महीने के शुरुआत में सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले गुरदास कामत कांग्रेस पार्टी में वापस लौट गए हैं। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस छोड़ चुके कामत ने गुरुवार को अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया और कहा कि वह कांग्रेस महासचिव के तौर पर कार्यभार संभालने जा रहे हैं।
गौर हो कि कांग्रेस छोड़ चुके गुरदास कामत को मनाने की कोशिश चल रही थी और पार्टी में उनके वापस लौटने की अटकलें तेज हो गई थी। बीते दिनों पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बातचीत की थी।
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, जयराम रमेश भी कामत से संपर्क में थे जोकि मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम और महाराष्ट्र में पार्टी मामलों के प्रभारी मोहन प्रकाश द्वारा की जा रही राजनीति से ‘खुश’ नहीं बताए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि सोनिया और राहुल ने कामत को शांत करने के लिए हाल में उनसे बात की। कामत ने कहा भी था कि सोनिया और राहुल के प्रति उनके मन में पूरी श्रद्धा है और उन्होंने पूरी तरह ‘निजी आधार’ पर इस्तीफा दिया है। गौरतलब है कि छह जून को 61 वर्षीय कामत ने सक्रिय राजनीति से दूर रहने की घोषणा की थी और इस्‍तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस हाइकमान को भेज दिया था।