हरारे : भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर गए BCCI टीम के एक भारतीय सदस्य पर स्थानीय महिला से होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगा है। उसे गिरफ्तार भी किया गया है। हालांकि विदेश मंत्रालय ने साफ किया है कि इस घटना में किसी भी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी का नाम नहीं है।
स्थानीय मीडिया www.newzimbabwe.com के अनुसार भारतीय को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी तक गिरफ्तार किये गए शख्स का नाम सामने नहीं लाया जा रहा है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस खबर की पुष्टि बीसीसीआई और स्थानीय मीडिया www.newzimbabwe.com ने की है। जबकि बताया जा रहा है कि उस शख्स ने आरोप को बेबुनियाद करार दिया है और डीएनए टेस्ट के लिए भी तैयार है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार हरारे के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर चैरिटी चरांबा ने इसकी पुष्टि की है कि इस घटना में भारतीय दल में शामिल एक शख्स का हाथ है। उन्होंने यह भी बताया कि देश का स्टेट बोर्ड इस मामले को सुलझाने में लगा है। सेंट्रल हरारे के मीकल्स होटल यह घटना हुई। इसी होटल में टीम इंडिया टी-20 सीरीज तक रुकी हुई है।
सूत्रों के मुताबिक पीड़ित महिला होटल लॉबी में टहल रही थी कि तभी उसे होटल रूम में खींच लिया गया। चैरिटी ने बताया, 'पीड़िता ने एक भारतीय पर इल्जाम लगाया है। वो शख्स पिछले सप्ताह टीम इंडिया के दल में आया है। अभी मैं इसका खुलासा नहीं कर सकता कि वो पदाधिकारी है या खिलाड़ी। लेकिन मैं इतना बता सकता हूं कि आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।'
हालांकि ऐसे कोई सुराग नहीं मिले हैं जिससे लगे कि आरोपी 16 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा है। शनिवार को हुए मैच के दौरान सभी खिलाड़ी वहां मौजूद थे। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि जिम्बाब्वे एम्बैसडर इस पूरे मामले को दबाने की कोशिश भी कर रहे हैं। एक सूत्र के मुताबिक, 'महिला ने बताया कि उसे कमरे में खींचने के बाद नशीली दवा दी गई। जब उसे होश आया तो उसके अंडरगारमेंट्स खून से सने हुए थे और वो भारतीय दल के एक सदस्य के कमरे में थी। उसने बताया कि उसे कोई आइडिया नहीं कि वो उस कमरे तक कैसे पहुंची।'