कैराना: सांसद हुकुम सिंह के मना करने के बावजूद बीजेपी विधायक संगीत सोम ने अपनी निर्भय यात्रा शुरू कर दी है। उधर, समाजवादी पार्टी सद्भावना यात्रा निकाल रही है।
कैराना में हिंदुओं के कथित पलायन को लेकर सियासत जारी है। बीजेपी नेता संगीत सोम शुक्रवार को मेरठ के सरधना से कैराना तक निर्भय यात्रा निकाल रहे हैं। हालांकि कैराना से सांसद हुकुम सिंह और यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य इस यात्रा से किनारा करते दिखे लेकिन इसके बावजूद संगीत सोम यात्रा पर निकल गए।
वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान भी आज सरधना से कैराना तक सद्भावना यात्रा निकालने वाले हैं। प्रशासन ने किसी भी यात्रा को इजाज़त नहीं दी है। हालांकि दोनों ही नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं। लिहाजा यात्रा निकालने से रोकने के लिए सरधना में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। धारा 144 लगा दी गई है।
हुकुम सिंह का कहना है कि उनकी जानकारी के मुताबिक़, संगीत सोम यात्रा नहीं निकाल रहे हैं। साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का भी यही फ़ैसला है। वहीं संगीत सोम का कहना है कि हुकुम सिंह की ओर से उन्हें ऐसा कोई संदेश नहीं मिला है। वह सीनियर नेता हैं, जैसा कहेंगे, हम मानेंगे।
प्रशासन ने किसी भी यात्रा को इजाज़त नहीं दी है हालांकि दोनों ही नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं। लिहाजा यात्रा निकालने से रोकने के लिए सरधना में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। धारा 144 लगा दी गई है।
यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अभी कैराना मुद्दे पर हमारा कोई कार्यक्रम नहीं है। रिपोर्ट आने के बाद राज्यपाल से मिलेंगे, फिर हमारा कार्यक्रम तय होगा।